खेलजरा हट के

IPL रुकने के बावजूद जारी है कोरोना का कहर, पॉजिटिव निकला KKR का एक और क्रिकेटर

KKR के कीवी बल्लेबाज टिम सेफर्ट का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है और वह न्यूजीलैंड के अन्य इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और कमेंटेटरों के साथ चार्टर फ्लाइट से न्यूजीलैंड वापस नहीं जाएंगे। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का प्रतिनिधित्व करने वाले सेफर्ट ने अपने पूर्व-प्रस्थान पीसीआर परीक्षण दोनों में फेल हो गए हैं और इसके परिणामस्वरूप उन्हें क्वारंटाइन में ले जाया जाएगा।

न्यूज़ीलैंड के आईपीएल खिलाड़ियों को वापस घर ले जाने वाले दो चार्टर प्लेनों में से एक भारत से पहले ही विदा हो चुका है, और दूसरा आज शाम को तार्किक कारणों से विलंबित होने के बाद छोड़ चला जाएगा।। फ्लाइट्स के सभी लोग कोविड-19 टेस्ट, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क-वियरिंग और बेस्ट-प्रैक्टिस हाइजीन सहित निर्धारित पूर्व-प्रस्थान और इन-फ़्लाइट प्रोटोकॉल का अवलोकन करते रहे हैं, और ऑकलैंड आने पर फिर से उनका टेस्ट किया जाएगा।

जब टिम सेफर्ट क्वारंटाइन पीरियड और अपने उपचार के बाद ठीक हो जाएंगे और उनका कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आ जाएगा तो उन्हें भी न्यूजीलैंड वापस भेज दिया जाएगा।जहां वह 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड की अवधि से गुजरेंगे। केकेआर के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के बाद टिम सेफर्ट पॉजिटिव होने वाले कोलकता नाइट राइडर्स के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैां।

वह वर्तमान में चेन्नई में स्थानांतरण की प्रतीक्षा कर रहे है। जहां उसका इलाज उसी निजी अस्पताल में किया जाएगा। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी पहले सप्ताह में कोविड ​​-19 के टेस्ट के पॉजिटिव आने के बाद गए थे।

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि सेफर्ट ने 10 दिनों में सात नेगेटिव टेस्ट दिए थे जो उनके पूर्व-प्रस्थान प्रोटोकॉल तक अग्रणी थे और उन्हें विश्वास था कि कि उन्हें अपनी फ्रेंचाइजी से सबसे अच्छी देखभाल प्राप्त होगी।

डेविड वाइट ने कहा, “यह वास्तव में टिम के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है और हम उसके लिए सब कुछ करेंगे जो हम अपनी तरफ से कर सकते हैं, और उम्मीद है कि वह नेगेटिव आएंगे और जल्द ही डिस्चार्ज हो जाएंगे।

इसके आगे डेविड व्हाइट ने कहा, “इस समाचार को प्राप्त करने के बाद हमने टिम के लिए संगठित समर्थन किया है और खिलाड़ियों के संघ के माध्यम से भी वह अपने
परिवार के साथ संपर्क में हैं, ताकि वे पूरी तरह से अच्छा महसूस कर सकें।”

व्हाइट ने कहा कि वह चार्टर प्लेनों और चिकित्सा सहायता के आयोजन के लिए बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी के आभारी हैं। केन विलियमसन, मिशेल सेंटनर, काइल जैमीसन, और फिजियो टॉमी सिमसेक के साथ न्यूजीलैंड की यूके-बाउंड टेस्ट स्कावाड के लिए व्यवस्थाओं में भी बदलाव किए गए हैं, मालदीव स्थानांतरित होने की बजाय इंग्लैंड की यात्रा से पहले वह नई दिल्ली में रहेंगे।<

Back to top button