खेल

IPL में जानिए अमित मिश्रा के खिलाफ कैसा रहा है सुरेश रैना का प्रदर्शन ?

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आज रात दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ अपना इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) अभियान शुरु करेगी।

निजी कारणों से पिछला सीजन नहीं खेले सुरेश रैना इस सीजन अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। DC के लिए भी पिछले सीजन चोट के कारण अधिकतर मैच नहीं खेल अमित मिश्रा वापसी करना चाहेंगे।

आइए जानते हैं IPL में मिश्रा के खिलाफ अब तक कैसा रहा है रैना का प्रदर्शन।

अब तक ऐसी रही है दोनों की बैटल

193 मैचों में 5,368 रन बना चुके रैना लीग के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। रैना ने अब तक एक शतक और 38 अर्धशतक लगाए हैं। दूसरी ओर 150 मैचों में 160 विकेट के साथ मिश्रा लीग में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

Cricketpedia के मुताबिक IPL में अब तक रैना ने मिश्रा की 79 गेंदों में 102 रन बनाए हैं तो वहीं चार बार मिश्रा ने उन्हें आउट किया है।

जानकारी

एक-दूसरे की टीमों के खिलाफ ऐसा रहा है रैना और मिश्रा का प्रदर्शन

रैना ने अब तक DC के खिलाफ 25 मैचों में 133.41 की स्ट्राइक रेट से 607 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 21 छक्के और 54 चौके लगाए हैं। मिश्रा ने CSK के खिलाफ 15 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं।

लेग स्पिनर

लेग स्पिनर्स के खिलाफ ऐसा रहा है रैना का प्रदर्शन

बाएं हाथ के बल्लेबाज रैना ने IPL में लेग स्पिनर्स के खिलाफ संघर्ष किया है। अब तक वह IPL में लेग स्पिनर्स के खिलाफ 658 रन बना चुके हैं, लेकिन 22 बार उनके खिलाफ अपना विकेट भी गंवा चुके हैं।

बीच के ओवरों में रैना का स्ट्राइक रेट 131.08 का रहता है। वह स्पिनर्स के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने की फिराक में रहते हैं और इसी समय मिश्रा उनका विकेट चटका सकते हैं।

उम्मीद

नई शुरुआत करना चाहेंगे दोनों खिलाड़ी

टीम में कोरोना के मामले आ जाने और कुछ पारिवारिक कारणों से रैना पिछले सीजन UAE से लौट आए थे और उन्होंने IPL में हिस्सा नहीं लिया था।

मिश्रा ने पिछले सीजन खेले दो मैचों में केवल एक विकेट लिया था। हालांकि, उनकी इकॉनमी (6.17) बेहद शानदार रही थी।

हालांकि, दोनों ही खिलाड़ी इस सीजन में नई शुरुआत करने की कोशिश करेंगे और अपनी-अपनी टीमों को विजयी शुरुआत दिलाना चाहेंगे।


l

Back to top button