खेलजरा हट के

IPL: पहले हाफ की टॉप 5 पारियां खेले ये बल्लेबाज, UAE में होंगे कितने कामयाब?

आईपीएल 2021 का दूसरा हाफ 2 दिन पहले यूएई में शुरु हो गया। इससे पहले भारत में 10 अप्रैल से खेले गए पहले चरण के दौरान कुल 29 मैच खेले गए। इन 29 मुकाबलों में हमें कई ऐसी धमाकेदार पारियां देखने को मिली जिसके लिए इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया भर के क्रिकेट फैंस में मशहूर है। तो आइये एक नजर डालते हैं आईपीएल 2021 फेज-1 की उन टॉप पांच परियों पर जिन्होंने विपक्षी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।

जोस बटलर (124 रन)

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने अपना पहला टी 20 शतक लगाया। इंग्लिश बल्लेबाज ने 64 गेंदों का सामना कर 11 चौकों और 8 छक्कों के दम पर 124 रनों की विस्फोटक पारी खेली। उनकी इस पारी के दम पर आरआर ने आईपीएल में सबसे बड़ा 220 रनों की स्कोर खड़ा किया।

संजु सैमसन (119 रन)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के सामने पंजाब किंग्स ने 222 रनों का विशाल टारगेट सेट किया था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस लक्ष्य का पीछा कर रही आरआर ने शुरुआत में ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। जिसके बाद संजु सैमसन के एक शानदार कप्तानी पारी खेलते हुए सेन्चुरी लगाई। सैमसन ने अपनी इस पारी में 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाते हुए 119 रन बनाया। लेकिन उनकी ये पारी राजस्थान को जीत नहीं दिला सकी और वो सिर्फ 4 रन से मैच हार गए।

देवदत्त पडिक्कल (नाबाद 101 रन)

राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सामने मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में 178 रन का लक्ष्य रखा था। जिसका जवाब देने के लिए कप्तान विराट कोहली और युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल क्रीज पर उतरे। आरसीबी की नई सलामी जोड़ी ने बिना कोई गलती किए टारगेट को हासिल किया, जिसमें पडिक्कल ने अपना पहला आईपीएल शतक जड़ा। देवदत्त ने 52 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्कों और 11 चौकों के साथ नाबाद 101 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई।

मयंक अग्रवाल (नाबाद 99 रन)

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की नाबाद 99 रनों की पारी के बदौलत पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 167 रनों का टारगेट सेट किया था। मयंक ने 58 गेंदों का सामना करते हुए अपनी इस पारी में 4 छक्के और 8 चौके लगाए। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में उनकी ये पारी जीत सुनिश्चित करने के लिए काफी नहीं थी और आखिर में डीसी ने मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया।

फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 95 रन)

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में 221 रन का टारगेट सेट कर दिया था। सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने विस्फोटक अंदाज में नाबाद रहते हुए 95 रनों की पारी खेलकर टीम के लिए सबसे अहम रोल निभाया। डु प्लेसिस ने 4 छक्के और 9 चौके मारकर अपनी पारी की शोभा बढ़ाई। सीएसके ने ये मुकाबला 18 रन से जीता था।

Back to top button