उत्तर प्रदेश

इस वायरल तस्वीर को देख लोग बोले- दद्दा..तुसी ग्रेट हो !

यूपी के चंदौली जिले की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है. दरअसल यहां ट्रैफिक पुलिस चेकिंग कर रही थे. उसी वक्त सामने से एक मोपेड पर सवार चार लोग आते दिखाई दिए. इनमें से किसी ने भी हेल्मेट नहीं पहना हुआ था. उनको देखकर ट्रैफिक पुलिस का अजब ही रूप सामने आया. इन लोगों को सरेआम कानून तोड़ता देख ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने इनके सामने हाथ जोड़ लिए.

दीनदयाल नगर के चकिया तिराहे पर 1 सितंबर से ट्रैफिक पुलिस की सख्ती बढ़ गई है. इसी कड़ी में चंदौली जिले के ट्रैफिक इंस्पेक्टर सुबोध कुमार तोमर अपनी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे. उनको एक मोपेड पर सवार चार लोग आते दिखाई दिए. इनमें एक बच्चा, एक चालक और दो दूसरी सवारियां थी. इनमें से किसी ने भी हेल्मेट नहीं पहना हुआ था.

सड़क पर इन लोगों को सरेआम कानून तोड़ता देख ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने इनके सामने हाथ जोड़ लिए और इन्हें नये कानून, सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि वे इस तरह से नियमों का उल्लंघन न करें.

बता दें कि जब से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ है तब से हर जगह वाहन चेकिंग और भी ज्यादा सख्ती से की जा रही है. पुलिस नए ट्रैफिक नियमों का अनुपालन कराने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रही है. कहीं नियम तोड़ने पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है तो कहीं लोगों को समझाने के लिए ट्रैफिक पुलिस हाथ जोड़कर अनुनय विनय भी कर रही है.

 

Back to top button