ख़बरखेल

INDvsWI: क्या दूसरे वनडे में कोहली-धोनी-धवन तोड़ेंगे ये सब रिकॉर्ड?

गुवाहाटी में खेला गया वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहला मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की. अब 24 अक्टूबर को दूसरा वनडे विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के तीन दिग्गजों, ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी के पास एक-एक खास रिकॉर्ड अपने-अपने नाम करने का अच्छा मौका है.

विराट कोहली

लगातार रन बना रहे कोहली अपने नाम कई रिकॉर्ड्स जोड़ते जा रहे हैं. वनडे क्रिकेट में 10 हज़ार तक पहुंचने के लिए उन्हें सिर्फ 81 रनों की जरूरत है. सचिन ने इस उपलब्धि तक पहुँचने के लिए 259 पारियां खेली थीं. वही कोहली ने अभी तक 204 पारियां ही खेली हैं. ऐसे में वह सचिन को इस मामले में पीछे छोड़ देंगे.

महेंद्र सिंह धोनी

328 वनडे मैच अभी तक खेल चुके धोनी ने 50.62 की औसत से 10123 रन बनाए. इसमें से 174 रन उन्होंने एशिया इलेवन के लिए खेलते हुए एफ्रो एशिया कप में 2007 में बनाए थे. इसलिए भारत के लिए वनडे में खेलते हुए उनके नाम 9949 रन दर्ज हैं. वह भारत के लिए 10 हज़ार रन बनाने से सिर्फ 51 रन दूर हैं. इस उपलब्धि को वह दूसरे वनडे में पा सकते हैं.

शिखर धवन

गुवाहाटी वनडे मैच शिखर के लिए अच्छा नहीं रहा वह सिर्फ 4 रन बनाकर ही आउट हो गए थे. हालांकि वह शानदार फॉर्म में हैं. एशिया कप में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. अगर विशाखापत्तनम वनडे में धवन का बल्ला चलता है और वह 173 रन बनाने में कामयाब रहते तो वह वनडे क्रिकेट में 5 हज़ार रनों के आंकड़े को छू लेंगे. अभी उनके नाम 111 वनडे मैचों में 46.41 की औसत से 4827 रन दर्ज हैं.

 

 

Back to top button