ख़बरदेश

क्या सच में था इंडिगो विमान में बम, सवार थे 169 यात्री

इंडिगो

इंडिगो विमान में उस वक्त अफरा तफरी मच गया जब सुनाचा मिली की विमान में बम है. विराम में बैठे यात्रियों में हडकंप मच गया.   बताते चले. मुंबई से दिल्ली होकर विमान को सुबह छह बजकर पांच मिनट पर प्रस्थान करना था। लखनऊ जाने वाले विमान में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद शनिवार को उसे उड़ान भरने से रोक दिया गया। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बताया कि विमान में 169 यात्री सवार थे  इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘एक अन्य निजी विमान सेवा से यात्रा कर रही एक यात्री ने मुंबई हवाई अड्डे पर हमारे कर्मचारियों को बताया कि मुंबई-दिल्ली फ्लाइट 6ई 3612 में बम रखा हो सकता है। इंडिगो ने संबंधित अधिकारियों को मामले की सूचना दी और सामान्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया।’’

सूत्रों ने बताया कि बम धमकी आकलन समिति (बीटीएसी) ने इस धमकी को गंभीरता से लिया जिसके बाद विमान को एक खाली स्थान पर ले जाया गया। उन्होंने बताया कि बाद में सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को ‘सुरक्षित’ घोषित कर दिया। इस घटना पर इंडिगो की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

सूत्र ने बताया कि महिला यात्री ने कुछ लोगों की तस्वीरें भी दिखाईं और दावा किया कि वे राष्ट्र के लिए ‘खतरा’ हैं। इसके बाद सीआईएसएफ के कर्मी उसे पूछताछ के लिए हवाई अड्डा पुलिस थाने लेकर गए। सूत्र ने कहा, ‘सीआईएसएफ के सहायक कमांडर के कार्यालय में बीटीएसी की बैठक बुलायी गयी जिसमें धमकी को विशिष्ट बताया।’

जानकारी के मुताबिक शनिवार की सुबह एक 41 वर्षीय महिला यात्री जो सिंगापुर की थी और गो एय़र फ्लाइट संख्या G8 329 से दिल्ली की यात्रा पर आने वाली थी। वह टर्मिनल वन पर इंडिगो चेकइन काउंटर पर पहुंची और दिल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट संख्या 6E 3612 में बम रखे होने की सूचना दी।

उसने अपने मोबाइल में कुछ संदिग्ध लोगों की फोटो भी दिखाई और कहा कि ये देश के लिए खतरा हो सकते हैं। इसके बाद सीआईएसएफ अधिकारी उसे लेकर एयरपोर्ट थाने पहुंचे और उसेस पूछताछ की। बाद में गहन जांच के बाद फ्लाइट सुरक्षित घोषित कर दिया गया।

Back to top button