खेल

India vs England: अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, 32 साल बाद इस खास रिकॉर्ड की बराबरी की

IND vs END: अक्षर पटेल (Axar Patel) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी की और 6 विकेट लेने में सफल रहे. लगातार दूसरे टेस्ट मैच में अक्षर  (Axar Patel) ने पांच विकेट हॉल करने में सफल रहे हैं. चेन्नई टेस्ट मैच में भी अक्षर ने 5 विकेट लेने का कमाल कर दिखाया था. अक्षर ने अपने पहले लगातार 2 टेस्ट मैच में 5 विकेट हॉल करके एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. अक्षर पहले ऐसे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 32 साल के बाद करियर के शुरुआती लगातार 2 टेस्ट मैच में 5 विकेट हॉल करने का कमाल कर दिखाया हो. इससे पहले नरेंद्र हिरवानी ने साल 1988 में अपने करियर के पहले दो टेस्ट मैच में 5 विकेट हॉ़ल करने में सफल रहे थे. इसके अलावा मोहम्मद निसार ने 1933 में अपने टेस्ट करियर के पहले दो टेस्ट मैच में 5 विकेट हॉल करने का कारनामा किया था.

अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहली पारी में इंग्लैंड की टीम केवल 112 रन पर आउट हो गई है. अश्विन ने 3 विकेट लिए तो वहीं इशांत शर्मा के खाते में 1 विकेट आए, अक्षर पटेल 6 विकेट लेने में सफल रहे हैं.

इसके साथ-साथ डे-नाइट टेस्ट में किसी स्पिनर के द्वारा किया गया दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी परफॉर्मेंस है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला गया टेस्ट मैच अक्षर पटेल के करियर का पहला टेस्ट मैच था. अक्षर ने चेन्नई टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने में सफल रहे थे.

Back to top button