खेल

VIDEO : धोनी ने खुद ही बांग्लादेश की फील्डिंग सजाई और खुद ही कर दिए धुलाई

विश्व कप-2019 के अपने दूसरे अभ्यास मैच में भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से हरा दिया। इंग्लैंड के कार्डिफ में खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 49.3 ओवर में 264 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए केएल राहुल ने 99 गेंदों में 12 चौके और 4 छक्के की मदद से 108 रन और महेन्द्र सिंह धोनी 78 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्के की मदद से 113 रनों की तूफानी पारी खेली।

इस बीच मैच में एक गज़ब का नज़ारा देखने को मिला बताते चले मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसको देखकर आप भी हंस-हंसकर लोट-पोट हो जाएंगे।  एमएस धोनी ने बल्लेबाजी के दौरान बांग्लादेश  की फील्डिंग सजाई. जिसको देखकर कमेंटेटर भी हंस पड़े।

https://twitter.com/BattingInFinal/status/1133478451929686016

40वें ओवर में शब्बीर गेंदबाजी करने आए।  उस वक्त धोनी  60 रन बनाकर सामने खड़े थे।  शब्बीर गेंदबाजी करने जा रहे थे, उसी वक्त धोनी ने रोक दिया और फील्डर को फील्ड पर लगने का सिग्नल दे दिया. गेंदबाज भी फील्डर को चिल्ला पड़े और धोनी को हाथ दिखाकर शुक्रिया किया. धोनी के ऐसा करने से सोशल मीडिया पर उनकी खूब तारीफ हो रही है।

एक यूजर ने कहा- ‘

ये वर्ल्ड कप में अब तक नहीं देखा था।  धोनी है तो मुमकिन है।  बता दें, धोनी  ने 78 गेंदों पर 113 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और सात छक्के शामिल हैं. इन दोनों पांचवें विकेट के लिये 164 रन की साझेदारी करके भारत को चार विकेट पर 102 रन की संकटपूर्ण स्थिति से उबारकर सात विकेट पर 359 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की पारी
पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम ने तीसरे ओवर की पांचवी गेंद पर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का विकेट गंवाया। मुस्तफिजुर की गेंद पर धवन 9 गेंदों में 1 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। धवन के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। हालांकि रूबेल के 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में रोहित अपना विकेट गंवा बैठे। रोहित ने धीमी पारी खेलते हुए 42 गेंदों में 19 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों के फेल होने के बाद कप्तान कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया और तेजी से रन जोड़ते हुए 46 गेंदों में 47 रन बना दिए, लेकिन तेजी से अर्धशतक बनाने के चक्कर में विराट 19वें ओवर में मो. सैफुद्दीन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसी के साथ 100 रन के अंदर ही टीम के तीनों धुरंधर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।
इसके बाद चोट से वापसी करते हुए पहला अभ्यास मैच खेल रहे विजय शंकर बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए और 7 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हो गए। विजय को 20वें ओवर में रूबेल ने कैच आउट करवाया। यहां से केएल राहुल और महेन्द्र सिंह धोनी ने टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 164 रनों की बड़ी साझेदारी की। राहुल 99 गेंद पर शानदार 108 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 12 चौके और 4 छक्के लगाए। राहुल शब्बीर रहमान की गेंद पर आउट हुए।
47.3 ओवर में हार्दिक पांड्या के रूप में भारत को छठा झटका लगा। पांड्या ने 21 रन बनाए। इसके बाद धोनी ने 2017 के बाद से अपना पहला शतक जमाया। इससे पहले धोनी ने 19 जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ 134 रनों की पारी खेली थी। हालांकि वह अंतर्राष्ट्रीय मैच था और यह अभ्यास मैच है। धोनी आखिरी ओवर में शाकिब अल हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 78 गेंदों पर 113 रन की शानदार पारी खेलीं। उन्होंने 8 चौके और 7 छक्के लगाए। दिनेश कार्तिक 7 और रवींद्र जडेजा 11 रन बनाकर नाबाद लौटे।
बांग्लादेश की तरफ से रूबेल हुसैन और शाकिब अल हसन ने दो-दो विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान, मोहम्मद सैफुद्दीन और शब्बीर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।
Back to top button