खेल

Ind Vs Aus: पुजारा ने सीरीज़ में मारा तीसरा शतक, विराट ने किया अंपायर के साथ ये काम, वायरल हुआ VIDEO

Ind Vs Aus: विराट कोहली ने अंपायर से छीनी गेंद और करने लगे ऐसा, वायरल हुआ VIDEO

सिडनी। श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को यहां जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुये नाबाद 130 रन की पारी खेली जो उनके करियर का 18वां टेस्ट शतक है, इसी के साथ उन्होंने पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ दिया है।

पुजारा ने भारत की पहली पारी में सुबह दूसरे ओवर से खेलना शुरू किया और 130 रन बनाकर मैदान से नाबाद लौटे। उन्होंने मिशेल स्टार्क की गेंद पर चौका लगाकर अपने 100 रन पूरे किये जो मौजूदा सीरीज़ में उनका तीसरा शतक है। इससे उन्होंने पूर्व मौजूदा सीरीज़ के एडिलेड में खेले गये पहले टेस्ट में 123 रन और मेलबोर्न में तीसरे टेस्ट में 106 रन की शतकीय पारियां खेली थीं।

बताते चले  पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियन गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. एक तरफ जहां मयंक अग्रवाल ने जहां 77 रन की पारी खेली तो वहीं चेतेश्वर पुजारा ने भारतीय स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया. विराट कोहली   23 ही रन बना पाए. लेकिन पुजारा  और रहाणे ने भारतीय पारी को संभालने का काम किया. मैच के पहले दिन ऐसा हुआ जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. बल्लेबाजी करने उतरे विराट कोहली ने अंपायर से बॉल लेकर उससे खेलने लगे. अंपायर का रिएक्शन भी देखने लायक था. भारत का स्कोर 2 विकेट पर 177 रन था. विराट कोहली नॉन स्ट्राइकर्स एंड पर अंपायर के साथ खड़े थे. बॉल अंपायर के हाथ में थी. विराट कोहली ने उनसे बॉल ली और बल्ले से उसके साथ खेलने लगे. अंपायर ने बॉल को पकड़ने की कोशिश की. 3-4 बार बल्ले से लगने के बाद अंपायर ने बॉल कैच कर ली और उनसे बॉल छीन ली. सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

बता दें, टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में शानदार परफॉर्म किया है. वो सीरीज में 2-1 से आगे है. अगर टीम इंडिया ये टेस्ट मुकाबला जीत जाती है तो वो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेगी. टीम इंडिया अब तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया नया रिकॉर्ड बना लेगी. भारतीय टीम के पास सीरीज के आखिरी टेस्ट में जीत दर्ज कर इतिहास रचने का मौका है. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे है.

भारत अगर मैच ड्रॉ भी करा लेता है तो भी वह 2-1 से सीरीज जीत लेगा.अगर ऐसा होता है तो यह आस्ट्रेलिया में 70 साल के बाद उसकी पहली सीरीज जीत होगी. बता दें कि भारत ने 1947-48 में पहली बार आस्ट्रेलिया का दौरा किया था जहां उसे 0-4 से सीरीज गंवानी पड़ी थी. इसके बाद उसने अब तक आस्ट्रेलिया में 11 सीरीज खेली हैं, लेकिन एक भी बार सीरीज नहीं जीत पाया है.

Back to top button