खेल

जब इस खिलाड़ी ने दिखाए दिन में तारे, एक ओवर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड…

Rishabh Pant Adelaide test

टीम इंडिया-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने चौथे दिन भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और अब विराट कोहली की अगुवाई वाली मेहमान भारतीय टीम जीत की ओर कदम बढ़ा चुकी है।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 307 रनों पर सिमटी। इस पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन पहली पारी के शतकवीर चेतेश्वर पुजारा (71) ने बनाए जबकि दूसरे नंबर पर अजिंक्य रहाणे (70) रहे। इस पारी के अंत में टीम इंडिया ज्यादा से ज्यादा रन बटोरना चाहती थी ताकि ऑस्ट्रेलिया के सामने मजबूत लक्ष्य रखा जाए और इस काम को अंजाम देने में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने अहम योगदान दिया। पंत ने 16 गेंदों पर 28 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उन्होंने एक छक्का और 4 चौके जड़े। रिषभ की इसी पारी के दौरान फैंस ने एक दिलचस्प ओवर का भी खूब लुत्फ उठाया।

हम यहां बात करें भारतीय पारी के दौरान किए गए 96वें ओवर की

इस ओवर में एडिलेड के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक स्पिनर नाथन ल्योन गेंदबाजी करने उतरे थे। सबको लग रहा था कि ल्योन 21 वर्षीय रिषभ पंत को फंसाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे लेकिन उसके बाद जो हुआ उसने फैंस का जमकर मनोरंजन किया। रिषभ पंत ने अपना स्वाभाविक खेल दिखाया और ल्योन की जमकर धुनाई कर दी। इस ओवर की पहली दो गेंदों पर तो कोई रन नहीं बना लेकिन अंतिम चार गेंदों के आंकड़े कुछ ऐसे रहे- 4,4,4,6..रिषभ ने लगातार तीन चौके जड़े और अंतिम गेंद पर स्लॉग स्वीप पर छक्का जड़कर इस ओवर में 18 रन बना डाले।

https://twitter.com/cricadil12/status/1071604263065972736

रिषभ पंत का ये आक्रमक रूप देखने के बाद सोशल मीडिया पर भी फैंस की हलचल बढ़ गई। किसी ने कहा कि ‘कोई पंत को बताए कि ये टेस्ट क्रिकेट है ना कि टी20’..जबकि किसी फैन ने लिखा कि, ‘अगर पंत का शॉट चयन थोड़ा ठीक हो जाए तो वो एक शानदार टेस्ट खिलाड़ी बन सकते हैं।

रिषभ पंत ने 16 गेंदों पर 28 रन बनाए और बाद में नाथन ल्योन की गेंद पर ही आउट हुए। उन्होंने ल्योन की गेंद पर स्वीपर कवर में खड़े एरोन फिंच के हाथों में गेंद थमा दी जिसके साथ ही उनकी छोटी और धुआंधार पारी का अंत हो गया।

rishabh pant

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया और दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट भी चटका दिए। स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलियाई टीम 104 रन बना चुकी थी।

Back to top button