खेल

IND vs AUS ODI series : भारत की वनडे-टी20 के दिग्गज खिलाड़ियों का हुआ ऐलान, देखे लिस्ट

Image result for IND vs AUS, IND vs NZ: वनडे और टी20 सीरीज के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, यही है विश्व कप की टीम

मेलबर्नः टीम इंडिया और  कंगारुओं के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और भारत-न्यूजीलैंड के बीच टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। एक बार फिर फैंस को महेंद्र सिंह धोनी का जलवा मैदान में देखने को मिलेगा। वो दोनों वनडे और टी20 टीम में शामिल हैं। टीम की अगुवाई कप्तान विराट कोहली करेंगे। गौरतलब है कि एमएस धोनी को ऑस्ट्रेलिया दौरे से ठीक पहले भारतीय टी20 टीम में जगह ना देते हुए चयनकर्ताओं ने सबको चौंका दिया था। इसके लिए मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की काफी आलोचना भी हुई थी लेकिन अब उसकी भरपाई हो चुकी है। चयन समिति ने साफ कहा था कि धोनी वनडे क्रिकेट में अब भी टीम के शीर्ष विकेटकीपर के रूप में देखे जा रहे हैं और वो विश्व कप 2019 की रणनीति का अहम हिस्सा हैं, ऐसे में वनडे क्रिकेट में फैंस उनके नाम का इंतजार कर रहे थे और वही चीज यहां देखने को मिली है। धोनी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

रवि शास्त्री और कोच विराट कोहली ने ये साफ किया था

कुछ ही दिन पहले भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री और कोच विराट कोहली ने ये साफ किया था कि अब वनडे टीम में विश्व कप 2019 तक ज्यादा बदलाव नहीं होने वाले। जो बदलाव होंगे वो सिर्फ किसी खिलाड़ी के अनफिट या चोटिल होने पर ही होंगे, वर्ना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में मैदान पर उतरने वाली भारतीय वनडे टीम ही अगले साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 की टीम होगी। यानी अब ये साफ है कि महेंद्र सिंह धोनी अगला विश्व कप खेलने जाएंगे (अगर वो फिट रहे)। बताया जा रहा है कि भारतीय वनडे टीम की घोषणा से पहले ही मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ऑस्ट्रेलिया पहुंच गए थे जहां उन्होंने कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट से बात करने के बाद टीम का ऐलान किया है।

 ये है भारत-ऑस्ट्रेलिया और भारत-न्यूजीलैंड वनडे व टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

वनडे टीमः विराट कोहली, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी।

टी20 टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और मोहम्मद शमी।

– ये है भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम (भारतीय समय के अनुसार)

पहला वनडे मैच – 12 जनवरी (शनिवार) – सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (सिडनी) – सुबह 8.50

दूसरा वनडे मैच – 15 जनवरी (मंगलवार) – एडिलेड ओवल (एडिलेड) – सुबह 9.50

तीसरा वनडे मैच – 18 जनवरी (शुक्रवार) – मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (मेलबर्न) – सुबह 8.50

Back to top button