ख़बरखेल

IND Vs WI: ऋषभ पंत ने बनाया वो अनचाहा रिकॉर्ड जो कोई नहीं बनाना चाहता

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक ऐसे अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जो कोई भी क्रिकेटर बनना नहीं चाहता है. दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में पंत शतक बनाने से चूक गए. पंत हैदराबाद टेस्ट की पहली पारी में 8 रन से शतक बनाने से चूके और 92 रन पर अपना विकेट गंवा दिया.

इस मैच के दूसरे दिन पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को मुश्किल से निकाला और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ पांचवें विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी निभाई. लेकिन तीसरी सुबह जब वो शतक के नजदीक थे तो अपना विकेट गंवा बैठे.

हैदराबाद टेस्ट में ऋषभ पंत ने 134 गेंद का सामना कर 92 रन की बेशकीमती पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 11 चौके लगाए और 2 छक्के भी जमाए. खास बात ये है कि ये लगातार दूसरा मौका था जब पंत शतक के करीब पहुंचकर आउट हुए. राजकोट टेस्ट में भी पंत ने 84 गेंद पर 8 चौके और 4 छक्के की सहायता से 92 रन बनाए थे.

इससे पहले साल 1997 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए पूर्व कप्तान और ऋषभ पंत के गुरू राहुल द्रविड़ भी लगातार पारियों में शतक से चूके थे. राहुल पहले मैच में 92 जबकि दूसरी बार 93 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे.

 

Back to top button