खेलजरा हट के

IND Vs NZ 1st T20I: रोहित की कप्तानी में क्या बदलेगा भारत का रिकॉर्ड, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी

IND Vs NZ T20I: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand T20I) के बीच पहला टी-20 मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा. भारतीय टीम को बड़े टूर्नामेंट में हाल के समय में कीवी टीम के शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और अब टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को न्यूजीलैंड ने हराया है. ऐसे में भारतीय टीम अपने नए टी-20 कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में अपने घर पर न्यूजीलैंड की टीम का टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. लेकिन इसके लिए टीम के हर एक खिलाड़ी को शानदार परफॉर्मेंस करना होगा. बता दें कि रोहित शर्मा भारत के नए टी-20 कप्तान बने हैं तो वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम की कोच की जिम्मेदारी राहुल द्रविड़ ने निभा रहे हैं. नए रंग के साथ भारतीय टीम जयपुर में पहला टी-20 मैच खेलकर नए युग की शुरूआत करेगी.

कौन किसपर रहा है भारी (IND vs NZ T20I Head to Head)
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 इंटरनेशनल में कुल 18 मैच हुए हैं जिसमें 6 में भारत को तो वहीं 9 मैच न्यूजीलैंड की टीम जीतने में सफल रही है. 2 मैच टाई रहे और एक मैच बिना परिणाम के समाप्त हुआ था. इसके अलावा भारत की धरती पर न्यूजीलैंड और भारत के बीच कुल 6 टी-20 मैच हुए हैं जिसमें 2 में भारत और 3 में न्यूजीलैंड की टीम को जीत मिली है. इस सीरीज में न्यूजीलैंड को हराकर भारत अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगा.

मैच का लाइव टेलीकास्ट (India vs New Zealand Live Telecast)
भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग डिजनी प्‍लस हॉटस्‍टार ऐप पर होगा.

मैच का समय (India vs NZ Match Timing)
सभी टी-20 मैच भारत के समय के अनुसार शाम 7:20 PM से शुरू होंगे. मैच का लाइव अपडेट्स आपको ndtv.in पर उपलब्ध रहेगा.

संभावित XI (India vs New Zealand Probable XI)

भारत 
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल/हर्शल पटेल,भुवनेश्वर कुमार/मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल.

 

न्यूजीलैंड
डेरिल मिशेल, मार्टिन गप्टिल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट (wk), जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी (c), ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट

 

Back to top button