खेल

IND vs ENG: गेंद को चमकाने के लिए स्टोक्स ने गेंद पर लगाई लार, अंपायर ने दी चेतावनी

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भारत की पारी के दौरान गेंद को चमकाने के लिए लार लगाते हुए देखे गए। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने फिलहाल कोरोना के कारण गेंद पर लार लगाने पर रोक लगा रखी है। स्टोक्स की हरकत के बाद गेंद को सैनिटाइज किया गया। ऑन-फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने उनसे बात की और चेतावनी भी दी।

यह घटना भारतीय पारी के 12वें ओवर के दौरान हुई। ICC के नियम के मुताबिक, गेंद पर लार लगाने वाली टीम को 2 बार चेतावनी दी जाएगी। अगर तीसरी बार भी ऐसी हरकत हुई तो बैटिंग टीम को 5 पेनल्टी रन मिलेंगे। स्टोक्स इस टेस्ट में कई बार सुर्खियों में आ चुके हैं।

गिल का कैच ड्रॉप किया, फिर अपील कर जश्न मनाने लगे
इससे पहले शुभमन गिल की बल्लेबाजी के दौरान स्टोक्स ने एक जमीन से टच हुई गेंद को कैच बताकर जश्न मनाया था। इसके बाद अंपायर ने जब टीवी अंपायर को रेफर किया, तो उसमें सच्चाई सामने आ गई। रिप्ले में दिखा कि स्टोक्स ने गेंद स्टोक्स के हाथ से छूट गई थी।

कोहली और स्टोक्स में जुबानी जंग हुई
वहीं, इंग्लैंड की पारी के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त उन्होंने कुछ समय के लिए खेल रोक दिया था। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली भी उनसे बात करने पहुंचे थे। दोनों के बीच कुछ बातचीत भी हुई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

तीसरे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके स्टोक्स
स्टोक्स अब तक इस टेस्ट में कुछ खास नहीं कर सके। इंग्लैंड की पारी के दौरान वे 24 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर पटेल ने उन्हें LBW किया। वहीं, गेंदबाजी में अब तक वे कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं। स्टोक्स ने तीन ओवर फेंके और 19 रन दिए। उन्हें अब तक कोई विकेट नहीं मिला।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की स्थिति मजबूत
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने 9 विकेट लेकर 112 रन पर समेट दिया। अक्षर को 6 और अश्विन को 3 विकेट मिले। वहीं, टीम इंडिया ने दिन खत्म होने तक पहली पारी में 3 विकेट गंवाकर 99 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड टीम को अब भी 13 रन की बढ़त हासिल है। रोहित शर्मा 82 बॉल पर 57 रन बनाकर नाबाद हैं। रोहित के करियर की यह 12वीं टेस्ट फिफ्टी है। उनके साथ अजिंक्य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद हैं।

Back to top button