खेल

Ind vs Aust 3rd ODI: एक ही स्टाइल में उखड़ गए धोनी और विराट के विकेट, देखे ये विडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 2-0 से पिछड़ने के बाद मेहमान टीम ने जोरदार वापसी की है। रांची में खेले गए तीसरे एकदिनी मुकाबले में कंगारू टीम ने भारत को 32 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के कुल 313 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 48.2 ओवर में 281 रन पर सिमट गई। भारतीय पारी की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन फिर से नाकाम रहे और एक रन के निजी योग पर झाय रिचर्डसन के शिकार बने। तब भारत का स्कोर 11 रन था। इसके अगले ही ओवर में रोहित शर्मा(14 रन) को कमिंस ने पगबाधा आउट किया।

https://twitter.com/OyePKMKB/status/1104019343472508928

बताते चले   भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को तीसरे मैच के दौरान एक ही तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे। दोनों ही बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जाम्पा ने अपनी फिरकी में फंसाने का काम किया। जाम्पा की गेंद पर पहले महेंद्र सिंह धोनी 26 रन बनाकर बोल्ड हुए तो वहीं कुछ समय बाद कप्तान कोहली भी 123 रन बनाकर उसी अंदाज में पवेलियन लौट गए। कोहली के आउट होने के साथ ही भारत की जीत की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई। इस मैच में भारत की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और शिखर धवन-रोहित शर्मा की जोड़ी बड़ा स्कोर करने में नाकाम रही। शिखर धवन जहां एक रन बनाकर आउट हुए तो वहीं रोहित शर्मा बल्ले से सिर्फ 14 रनों का योगदान दे सकें।

https://twitter.com/OyePKMKB/status/1104035759928033280

इससे पहले फील्डिंग के दौरान शिखर धवन ने जडेजा की गेंद पर स्क्वायर लेग पर ख्वाजा का कैच छोड़ा। तब वह 17 रन पर खेल रहे थे। विराट कोहली, जाधव और बुमराह ने भी खराब फील्डिंग किया जिससे बल्लेबाजों पर से दबाव कम हुआ। मोहम्मद शमी तीन ओवर करने के बाद चोटिल हो गये और उन्हें कुछ देर के लिये मैदान छोड़ा और इससे भी बल्लेबाजों पर से दबाव कम हुआ। एरोन फिंच और ख्वाजा ने इस बीच तीनों स्पिनरों को अच्छी तरह से खेला। फिंच ने जाधव को निशाना बनाया और अपने तीनों छक्के लांग आन और मिडविकेट क्षेत्र में लगाये।

विजय शंकर (आठ ओवर में 44 रन देकर कोई विकेट नहीं) ने ऐसे में अच्छी जिम्मेदारी निभायी। जडेजा भी सपाट विकेट पर प्रभावी नहीं दिखे। ख्वाजा और फिंच के बाद मैक्सवेल ने भी स्पिनरों का सामना करने के लिये अपने फ्रंट फुट का अच्छा इस्तेमाल किया। कुलदीप ने फिंच को पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलायी। इसके बाद उन्होंने अपने एक ओवर में शान मार्श (सात) और पीटर हैंड्सकांब (शून्य) को भी पवेलियन भेजा।

Back to top button