खेल

क्या देखा आपने इस दिग्गज खिलाड़ी का पॉवर फुल डांस, देखे ये VIDEO

Hardik Pandya

सिडनी. चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (99 रन पर 5 विकेट) के पंजे ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे और अंतिम टेस्ट के चौथे दिन रविवार को फॉलोऑन की शर्मिंदगी झेलने के लिए मजबूर कर दिया और इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर पिछले 70 वर्षों में नया इतिहास लिखना तय कर लिया है।

भारत ने पिछले 70 वर्षों में ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीती थी लेकिन 2-1 से आगे चल रही टीम इंडिया अब या तो यह सीरीज 3-1 से जीतेगी या फिर सीरीज 2-1 से उसके नाम रहेगी। विश्व की नंबर एक टीम भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन का जख्म दे दिया है और अब मैच के पांचवें दिन यदि मौसम ठीक रहा तो उसे ऑस्ट्रेलियाई पारी को समेटना होगा।

चौथे दिन बारिश और खराब रोशनी के कारण खेल तकरीबन 3.30 घंटे देरी से शुरू हुआ। ऐसे में मैदान पर फील्डिंग करने आए हार्दिक पंड्या ने दर्शकों

का उत्साह बढ़ाने का कोई मौका खाली नहीं जाने दिया। वो टीम इंडिया के फैन क्लब भारत आर्मी के गानों पर मैदान में थिरकते नजर आए। पंड्या पहले भी दर्शकों के साथ कई बार बाउंड्रीलाइन पर फील्डिंग करते हुए ऐसा करते नजर आ चुके हैं।

सीरीज के दो टेस्ट मैच के बाद एशिया कप के दौरान चोटिल होने वाले पंड्या को टीम में वापस बुलाया गया। एशिया कप के दौरान मैच में उनके पीठ में चोट लग गई थी। ऐसे में चोट से उबरने के बाद मुंबई के खिलाफ रणजी ट्रॉफी में खेले गए मैच में उन्होंने गेंदबाजी में एक पारी में पांच विकेट भी लिए साथ ही बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक भी जड़ा था। ऐसे में उनकी टीम में वापसी का रास्ता आसानी से खुल गया। हार्दिक ऑस्ट्रेलिया तो पहुंचे लेकिन उन्हें टेस्ट मैच में खेलने का मौका भी नहीं मिला। हालांकि 12 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में वो अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे।

Back to top button