खेलजरा हट के

Ind-NZ test: कानपुर स्टेडियम में बस इतने दर्शकों को एंट्री, मैच देखने की कई शर्तें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर को कानपुर के ग्रीन पार्क में होने वाले टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। किसी भी दर्शक को यदि हल्का बुखार भी हुआ तो उसे स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलेगी। दर्शकों के लिए मॉस्क अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावा दर्शक दीर्घा में कोविड डेस्क भी रहेगी।

BCCI अपने कोरोना नियमों की गाइडलाइन जारी करते हुए पहले ही इन बातों को स्पष्ट कर चुकी है। जिस पर शासन स्तर से मुहर लग गई है। टेस्ट मैच में दर्शकों को कोरोना के सभी नियमों को मानना होगा।

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाना होगा
भारत-न्यूजीलैंड सीरीज के सभी मुकाबलों में दर्शक दीर्घा में प्रवेश के लिए कड़े नियम तय कर दिए गए हैं। वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के बिना किसी को भी एंट्री नहीं मिलेगी। टेस्ट सीरीज में 75 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी गई है। यानी की क्षमता का 75 प्रतिशत स्टेडियम में दर्शक प्रवेश कर सकेंगे। इससे पहले BCCI ने कोलकाता में दर्शकों को 75 प्रतिशत एंट्री की अनुमति दी थी।

मैच के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (UPCA) ने सभी इंतजाम पूरे कर लिए हैं। यूपीसीए के मुताबिक सीमित संख्या में प्रवेश द्वार खोले जाएंगे। इन सभी प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्कैनर लगे रहेंगे। यदि किसी भी दर्शक को बुखार रहा तो प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

हर दर्शक दीर्घा में कोरोना हेल्प डेस्क बनेगी
ग्रीन पार्क की सभी दर्शक दीर्घा में कोरोना हेल्प डेस्क स्थापित की जाएगी। यूपीसीए के वेन्यू डायरेक्टर संजय कपूर ने बताया कि हर प्रवेश गेट पर थर्मल स्कैनर लगाए जाएंगे। दर्शकों को मैच देखते समय मास्क लगाना होगा। नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा।

हिंदी, अंग्रेजी और तमिल होगी कमेंट्री
ग्रीन पार्क में होने वाले टेस्ट सीरीज के मैच में आंखों देखा हाल क्रिकेट प्रेमियों को 3 भाषाओं में मिलेगा। मैच की कमेंट्री के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने एक पैनल तैयार किया है। कॉमेंटेटर द्वारा मैच का आंखों देखा हाल हिंदी, अंग्रेजी के साथ तमिल में भी किया जाएगा। स्टार स्पोर्ट्स के कमेंट्री पैनल में सुनील गावस्कर, मुरली कार्तिक, एल. शिव रामकृष्णन, डोमिनिक कॉर्क, सिमोन डॉल, दीप दासगुप्ता को कमेंट्री अंग्रेजी में करनी होगी। जबकि हिंदी के लिए जतिन सप्रू, सबा करीम, निखिल चोपड़ा, गौतम गंभीर, संजय बांगर, आकाश चोपड़ा और पठान को शामिल किया गया है। स्टार स्पोर्ट की तरफ से यह भी कहा गया है कि कमेंट्री तमिल में भी कराई जाएगी।

Back to top button