देश

कर्नाटक में मंत्री पर IT रेड, CM बोले- ‘मोदी की रियल सर्जिकल स्ट्राइक’

आयकर विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को कर्नाटक की सत्ताधारी गठबंधन की सरकार वाली पार्टी जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) और कांग्रेस के करीबियों के यहां छापेमारी की. विभाग ने राज्य के लघु सिंचाई मंत्री सीएस पुट्टाराजू और उनके एक रिश्तेदार के घर पर भी छापेमारी की. बेंगलुरु, हसन, मांड्या और मैसूर में कई जगह पर 17 कॉन्ट्रेक्टर और 7 अधिकारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी जारी है.

इस छापेमारी के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, “आईटी के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रियल सर्जिकल स्ट्राइक कर रहे हैं. इस बदले के खेल में आईटी अधिकारी बालाकृष्णा पीएम का साथ दे रहे हैं. चुनाव के समय इस प्रकार सरकारी संस्थाओं का इस्तेमाल कर अपनी प्रतिद्वंद्वी पार्टी को प्रताड़ित करना बहुत ही खेदजनक है.”

बता दें कि कुमारस्वामी ने एक दिन पहले ही यह अंदेशा जताया था कि दोनों पार्टियों से जुड़े लोगों के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी हो सकती है. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लेकर कहा था कि अगर केंद्र की सरकार सरकारी संस्थाओं का चुनावी मौसम में राजनीतिक प्रतिशोध के लिए इस्तेमाल करती है तो जिस तरह पश्चिम बंगाल में ममता बेनर्जी ने किया था वे भी उस प्रकार का कदम उठाएंगे.

 

Back to top button