मनोरंजन

Income Tax Raid : अनुराग-तापसी के ठिकानों पर सर्च जारी, 7 बैंक लॉकर्स के इस्तेमाल पर भी रोक

बॉलीवुड सेलेब्स तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप, दो फिल्म प्रोडक्शन हाउस और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनियों के खिलाफ दो दिन से मुंबई और पुणे में चल रहे छापों के मामले में नया खुलासा हुआ है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस यानी CBDT ने गुरुवार को बताया कि कुल 370 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। यह टैक्स चोरी शेयर ट्रांजैक्शंस का अंडर वैल्यूएशन कर और फर्जी खर्चे दिखाकर हुई है।

इनकम टैक्स के छापों में 4 बड़े खुलासे, CBDT ने किसी व्यक्ति या कंपनी का नाम नहीं लिया
1. CBDT के मुताबिक, यह पता चला है कि एक लीडिंग प्रोडक्शन हाउस ने अपनी एक्चुअल बॉक्स ऑफिस इनकम के मुकाबले कमाई को कम दिखाया। ये गड़बड़ी करीब 300 करोड़ की है। प्रोडक्शन हाउस इसका हिसाब नहीं दे पाया।
2. एक प्रोडक्शन हाउस ने शेयर ट्रांजैक्शंस में शेयरों का अंडर वैल्यूएशन किया। लेनदेन में भी गड़बड़ी की। ये पूरा मामला 350 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी का है। इसकी आगे जांच की जा रही है।
3. एक एक्ट्रेस के ठिकानों पर छापों के दौरान 5 करोड़ के कैश लेनदेन की रसीदें मिलीं। इसकी जांच की जा रही है।
4. लीडिंग प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के ठिकानों पर छापे के दौरान फर्जी खर्च के सबूत मिले। इस दौरान 20 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। एक्ट्रेस के खिलाफ भी इसी तरह के सबूत मिले हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

अब तक की कार्रवाई

  • IT की टीम ने गुरुवार को अनुराग और तापसी से पुणे के वेस्टिन होटल में पूछताछ की। उनके घर और दफ्तर से 3 लैपटॉप और 4 कम्प्यूटर जब्त किए गए हैं। दोनों की वॉट्सऐप चैट का बैकअप भी लिया गया है।
  • जांच चलने तक अलग-अलग लोगों के 7 बैंक लॉकर्स के इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी गई है।
  • टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान के 4 अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं।
Back to top button