धर्म

गणेश जी के इन मंत्रो में है ऐसी ताकत, कंगाल भी बन जाता है धनवान

Ganesh 1

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

अगर सर्वप्रथम भगवान गणेश जी की पूजा के दौरान इन मंत्रों का जाप किया जाए तो व्यक्ति के सभी दुखों का अंत होता है और इनके जीवन में चल रही परेशानियां अपने आप दूर हो जाती हैं. भगवान गणेश जी अपने भक्तों के सभी विघ्न हर लेते हैं, तभी तो इनको विघ्नहर्ता के नाम से भी जाना जाता है।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से भगवान श्री गणेश जी से संबंधित ऐसे 3 चमत्कारी मंत्रों के विषय में जानकारी देने वाले हैं. जिनका जाप करने से आपके जीवन का बेड़ा पार होगा।

 
विघ्नहर्ता गणेश जी के 3 चमत्कारी मंत्र

गणेश गायत्री मंत्र:- ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।

उपरोक्त गणेश गायत्री मंत्र का अगर आप 11 दिनों तक अपने शांत मन से 108 बार जाप करते हैं तो इससे आपको भगवान गणेश जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है, ज्योतिष के अनुसार ऐसा कहा जाता है कि अगर व्यक्ति गणेश गायत्री मंत्र का जाप करें, तो इससे उसका भाग्य चमकता है और हर कार्य में उसको सफलता प्राप्त होती है कार्य में आने वाली सभी बाधाएं दूर होती हैं।

तांत्रिक गणेश मंत्र:- ॐ ग्लौम गौरी पुत्र, वक्रतुंड, गणपति गुरू गणेश।
ग्लौम गणपति, ऋद्धि पति, सिद्धि पति। करों दूर क्लेश।।

अगर आप उपरोक्त तांत्रिक गणेश मंत्र का 11 दिन तक 108 बार जाप करते हैं, तो इससे आपके जीवन में चल रहे सारे क्लेश दूर हो जाएंगे इसके साथ ही आपको धन-धान्य, खुशियां, संपत्ति, समृद्धि, पराक्रम, विद्या और शांति की प्राप्ति होगी, परंतु आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि इस मंत्र का जाप करते हैं तो उस समय आपको पूरी तरह से सात्विकता बरतनी जरूरी है, इसलिए आप गुस्सा, मांस, मदिरा, स्त्री सम्बन्ध से बिल्कुल दूर रहिए।

गणेश कुबेर मंत्र:- ॐ नमो गणपतये कुबेर येकद्रिको फट् स्वाहा।

उपरोक्त जो हमने आपको गणेश कुबेर मंत्र के बारे में बताया है, यह अपार लक्ष्मी देने वाला माना गया है, ज्योतिष के अनुसार भगवान गणेश जी की पूजा करने के पश्चात इस मंत्र का 11 दिन तक नियमित रूप से जाप किया जाए तो व्यक्ति को धन के नए अवसर प्राप्त होते हैं और उनके जीवन में हमेशा खुशियां बनी रहती हैं।

Back to top button