उत्तर प्रदेश

थाने में इस्पेक्टर साहब ने बनाया दिया वृद्ध महिला का तमाशा

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में गुडम्बा थाना प्रभारी द्वारा वृद्ध महिला से पैर छुआना बेहद महंगा पड़ा गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद साक्ष्यों के आधार पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है।

प्लाई फैक्ट्री में टिंकू यादव उर्फ आकाश यादव बीकेटी शिवपुरी बाराखेमपुर निवासी अपने बड़े भाई के साथ काम करता था। बीते दिनों फैक्ट्री में काम करने के दौरान हुए हादसे में टिंकू की मौत हो गई थी। फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई व मुआवजे को लेकर परिवार के लोगों ने संबंधित थाना गुडम्बा में न्याय की गुहार लगायी।
न्याय की गुहार लगाने पहुंची वृद्ध महिला ने हाथ जोड़कर थानेदार से कहा कि उसे न्याय चाहिये। थानेदार से जब कोई आश्वासन नहीं मिला तो पीड़ित वृद्ध महिला उनके पैर पकड़ लिए, लेकिन फिर भी प्रभारी निरीक्षक आराम फरमाते रहे और अपनी कुर्सी से हिले तक नहीं। उन्होंने वृद्ध महिला को किसी तरह का आश्वासन भी नहीं दिया। उनके इस दुर्व्यवहार का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

शनिवार को इसी वायरल वीडियो को गंभीरता से लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने गुडम्बा थानेदार तेज प्रकाश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। उन्होंने साफ कहा कि पुलिस जनता के हित के लिए काम करें ना कि उनसे पैर छुआए। दोबारा होने पर ऐसे पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। 

 

Back to top button