उत्तर प्रदेश

कालिंद्री एक्सप्रेस में धमके के पीछे जैश का हाथ, धमकी भरा लैटर आया सामने !

Image result for कालिंद्री एक्सप्रेस में धमाका

 

कानपुर । उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में देर रात बुधवार को कालिंद्री एक्सप्रेस में हुए विस्फोट मामले में नया मोड़ आ गया। पुलिस जांच में एक बोरी से जैस-ए-मोहम्मद का पत्र मिला है, जिसमें प्रधानमंत्री के मंच से लेकर रेलवे, बस अड्डे को उड़ाने की साजिश का जानकारी हुई है। इस पत्र केे मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तेेेज तर्रार पुलिस कर्मियों, डॉग स्क्वायड, बम निरोधक दस्ता के साथ जांच करने मौके पर पहुंच गए। पुलिस को एटीएस के आने की इंतजार है।

Image result for कालिंद्री एक्सप्रेस में धमाका

कानपुर सेंट्रल से बुधवार को देर रात कालिंद्री एक्सप्रेस भिवानी जा रही थी। ट्रेन कानपुर फर्रुखाबाद रेल मार्ग पर जैसे ही बर्राजपुर (शिवराजपुर) रेलवे स्टेशन पर पहुंची तभी ट्रेन के अंतिम बोगी से पहले दूसरी बोगी में हुए विस्फोट से अफरा तफरी मच गई। जान बचाकर यात्री बोगी से कूद गए। विस्फोट की जांच करने जीआरपी, आरपीएफ व स्थानीय शिवराजपुर थाना पुलिस पहुंची। जांच के दौरान पुलिस को बोगी से एक संदिग्ध बोरी मिली।

Image result for कालिंद्री एक्सप्रेस में धमाका

जिसकी तलाशी के दौरान जैस-ए-मोहम्मद का हस्तलिखित पत्र मिला। जिसमें उत्तर प्रदेश ही नहीं देश के प्रधानमंत्री को आरडीएक्स जैसे विस्फोटक से मंच समेत उड़ाने की साजिश लिखी हुई थी। यही नहीं पत्र में भारतीय रेल, रेल मार्ग, बस अड्डा को भी उड़ाने की साजिश रचे जाने और निशाने पर होने की जानकारी हुई है।

Related image

इस पत्र के मिलते ही जनपद पुलिस में हड़कंप मच गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कानपुर अनंत देव पत्र के मिलने की जानकारी पर आलाधिकारियों समेत जांच के लिए मौके पर पहुंचे। आतंकी साजिश के साथ देश के प्रधानमंत्री को उड़ाने की साजिश का पत्र के जरिए हुई जानकारी को एसएसपी ने गंभीरता से लिया और एटीएस की टीम को मामले की जांच के लिए बुलाया है। लखनऊ से एटीएस की टीम कानपुर के लिए रवाना हो चुकी है और खबर लिखे जाने तक पुलिस ट्रेन की सभी बोगियों की गहन जांच के लिए बम निरोधक दस्ता, डाग स्क्वायड समेत अफसर जुटे हुए हैं। आतंकी साजिश भरे पत्र के मिलने से पुलिस विभाग में खलबली मच गई है। पत्र को गंभीरता से लेते हुए प्रदेशभर में अलर्ट जारी करते हुए सघन चेकिंग अभियान गुरुवार से छेेड़ा जा सकता है।

Image result for कालिंद्री एक्सप्रेस में धमाका

एसएसपी ने बताया 

पत्र को लेकर जनपद के बस अड्डे, रेलवे स्टेशन समेत सार्वजनिक स्थानों पर जनपद पुलिस के साथ जांच एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया है। जनपद में संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। एटीएस और पुलिस की जांच में मिले पत्र की सत्यता स्पष्ट हो सकेगी कि सही मायने में पत्र में लिखी बातें है या किसी शरारती द्वारा की गई हरकत।

Back to top button