धर्म

अगर सपने में दिखें ये भगवान, समझ लीजिये कि आप बनने वाले हैं धनवान

यूँ तो इंसान जब गहरी नींद में होता है, तो उसे सपने में कई तरह की चीजे दिखाई देती है। मगर यदि आपको सपने में यह भगवान् दिखे, तो समझ लीजिये कि आपका भाग्य चमकने वाला है। वैसे भी सपने में किसी भी भगवान् का दिखना काफी शुभ माना जाता है। इसका मतलब ये है कि अब आपके जीवन में सुख समृद्धि का वास होने वाला है। इसलिए अगर आपको ऐसा कोई सपना दिखाई दे, तो उसे नजर अंदाज कभी न करे। तो चलिए अब आपको बताते है कि सपने में किस भगवान् के दिखने का क्या मतलब होता है।

सपने में यह भगवान् दिखे तो..

अगर आपको सपने में माँ लक्ष्मी जी दिखाई दे, तो इसका मतलब ये है कि आने वाले समय में आपको काफी धन लाभ होने वाला है।जी हां इसका मतलब ये है कि धन की देवी लक्ष्मी जी जल्दी ही आप पर अपनी कृपा बरसाने वाली है।

अगर आपको सपने में भगवान् शिव जी दिखाई दे तो इसका मतलब ये है कि आपके घर में कोई खास मेहमान आने वाला है। जी हां अगर आपको सपने में शिव जी का कोई भी रूप दिखाई दे तो समझ लीजिये कि आपके घर में किसी खास मेहमान की एंट्री होने वाली है। जिसके आने से आपका पारिवारिक जीवन और भी खुशनुमा हो जाएगा।

वैसे ऐसा कहा जाता है कि अगर सपने में गणेश जी दिख जाएँ तो यह सबसे अच्छा सपना होता है। जी हां बता दे कि सपने में गणेश जी को देखने मतलब ये है कि आपकी किस्मत का द्वार अब खुलने वाला है। अब ये तो सब को मालूम है कि गणेश जी ऐसे भगवान् है जो सब के दुखो का नाश करते है। तो ऐसे में गणेश जी को सपने में देखने का मतलब ये है कि अब आपके सभी दुखो का अंत होने वाला है। यहाँ तक कि आप जो भी काम करेंगे या जिस काम को हाथ में लेंगे उसमे आपको सफलता जरूर मिलेगी। यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो इस सपने का मतलब ये है कि आपको खूब धन लाभ होने वाला है।

वैसे अगर आपको अपने सपने में इन तीनो में से कोई भी एक देवी या देवता दिखाई दे तो उनसे आशीर्वाद लेना बिलकुल न भूले। वो इसलिए क्यूकि अगर सपने में यह भगवान् दिखे तो कभी भी इनका आशीर्वाद लिए बिना ऑंखें नहीं खोलनी चाहिए।

Back to top button