क्राइम

ईद के दिन नमाजियों पर तेज रफ्तार से कार चालाने वाला आरोपी गिरफ्तार

Image result for नमाजियों के बीच तेज रफ्तार से कार चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली. । शाहदरा जिले के जगतपुरी के खुरेजी इलाके में नमाजियों के बीच तेज गति से कार चलाकर लोगों की जान सांसत में डालने वाले युवक को पुलिस ने कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया है। कार चालक की पहचान शाहरुख(26) के रूप में हुई है। उस पर 27 आपराधिक केस दर्ज हैं। ड्रग्स का आदी शाहरुख नकली चॉबी के जरिए वाहनों की चोरी करता है।
पुलिस ने घटना के समय कार में मौजूद उसकी प्रेमिका को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से घटना में इस्तेमाल होंडा सिटी कार, चोरी की स्कूटी, एटीएम कार्ड, मेट्रो कार्ड एवं अन्य सामान बरामद किए हैं। बुधवार को आरोपित आनंद विहार इलाके में कार को पार्क करने के बाद एक स्कूटी की चोरी कर कश्मीरी गेट इलाके में भाग गया था। अब पुलिस घटना के बाद उत्पात मचाने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बेकाबू कार के घटनास्थल से जाने के बाद उत्तेजित लोगों ने बसों व अन्य वाहनों में तोडफ़ोड़ की थी, जिनकी पहचान की जा रही है।
डीसीपी मेघना यादव ने बताया कि ईद के मद्देनजर जगतपुरी इलाके में भारी पुलिसबल की तैनाती की गई थी। नमाजियों को दिक्कत न हो इसके लिए सड़क पर बैरीकेड लगाकर वाहनों की आवाजाही रोकी गई थी। जब पुलिस ने बैरीकेड हटाया तो एक होंडा कार तेजी से लोगों के बीच से निकली, इस दौरान दो लोग कार की चपेट में आ गए। हालांकि इस घटना के बाद कुछ लोगों ने अफवाह फैला दी कि हादसे में 17 नमाजी घायल हुए हैं। इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। दो बसों सहित चार वाहनों के शीशे तोड़े गए। हालात बिगड़ते देख अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई।
सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से हुई आरोपित की पहचान 
घटना में पकड़े गए कार चालक शाहरुख पर वाहन चोरी के कई केस दर्ज हैं। इसलिए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कार चला रहे शाहरुख की तुरंत पहचान कर ली गई। जांच में पुलिस को यह भी पता चला कि कार को 30 मई को मधु विहार इलाके से चुराई गई थी। पुलिस ने  मुखबिरों को शाहरूख की तलाश में सक्रिय किया और शाहरुख के कश्मीरी गेट इलाके में होने की सूचना मिली। गुरुवार को पुलिस ने कश्मीरी गेट स्थित उसके ठिकाने पर दबिश देकर उसे प्रेमिका के साथ गिरफ्तार कर लिया।
कार में सोने के लिए की थी चोरी 
शाहरुख ने पूछताछ में बताया कि उसने कार में सोने के लिए उसे चोरी की थी। वह कार को रानी गार्डन इलाके में कार को पार्क करता था। ईद के दिन सुबह जब उसकी नींद खुली तो उसने इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को देखा। चोरी की कार होने की वजह से उसे पकड़े जाने का डर सताने लगा। इसलिए जब उसे मौका मिला तो वह कार को तेजी से वहां से निकालने की कोशिश की। इस दौरान उसने देखा कि लोग भी उसके पीछे भाग रहे है। घबराहट में वह कार की रफ्तार और तेज कर दी। उसके बाद वह आनंद विहार की तरफ फरार हो गया।
Back to top button