धर्म

अगर घर वाले नहीं हो रहे लव मैरिज के लिए तैयार, तो करें इस मन्त्र का जाप, सब जाएंगे मान

Image result for लव मैरिज

प्यार के बारे में कहा जाता है कि यह हर इंसान के लिए बहुत जरुरी होता है। बिना प्यार के जीवन अधुरा सा लगता है। इसी वजह से हर कोई जीवन में प्यार की तलाश में रहता है। प्यार कई तरह के होते हैं। जैसे माँ-बाप का प्यार, भाई-बहन का प्यार, प्रेमी-प्रेमिका का प्यार। आज हम यहाँ किसी और प्यार के बारे में नहीं बल्कि प्रेमी-प्रेमिका और जीवनसाथी के प्यार के बारे में बात कर रहे हैं। अगर जीवन के कठिन रास्तों पर चलने के लिए कोई जीवनसाथी होता है तो ये कठिन राहें आसान हो जाती हैं।

वही शादी की बात करे तो हमारे hindu धरम में शादियां दो तरीके की होती है एक अरेंज मैरिज और दूसरी लव मैरिज। कई ऐसे लोग हैं जो प्रेम विवाह करना चाहते हैं। ऐसे में युवावस्था में हर किसी के मन में किसी को लेकर आकर्षण होता है और कब वह आकर्षण प्यार में बदल जाता है किसी को पता ही नहीं चलता है। किसी का प्यार आसानी से पूरा हो जाता है तो किसी का प्यार घर के सदस्य ही स्वीकार नहीं करते हैं।
प्रेम विवाह में सफलता के लिए करें इस मन्त्र का जाप:
अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसके लिए मन में सही विचार रखते हैं तो अपने प्यार को पाने के लिए इस मंत्र का जाप करेंगे तो प्यार में आसानी से सफलता मिलेगी।
मंत्र – ”ॐ लक्ष्मी नारायणाय नमः”
इस मंत्र का जाप शुरू करने से पहले भगवान विष्णु और माँ लक्ष्मी की मूर्ति को सामने रखें और मंत्र का जाप स्फटिक माला से करें। अब इस मंत्र का जाप शुक्ल पक्ष के गुरुवार के दिन से करें।
ऐसा करने से आपका प्यार आपकी ओर आकर्षित होगा। इसी के साथ आप जिससे प्रेम विवाह करना चाहते है, तो पहले अपने प्रेमी या प्रेमिका का ध्यान मन में करते हुए, भगवान श्रीकृष्ण की आराधना इस मंत्र के जाप से करें।
मंत्र – ”केशवी केशवाराध्या किशोरी केशवस्तुता, रूद्र रूपा रूद्र मूर्ति: रूद्राणी रूद्र देवता.”
इस मंत्र का जान 108 बार नियमित करने से सफलता मिलेगी और हर शुक्रवार के दिन आप राधा-कृष्ण की प्रतिमा के सामने बैठकर ऊपर बताए मंत्र का 108 बार जाप करें।
Back to top button