खेलजरा हट के

ICC WTC Final: चैंपियन टीम पर होगी नोटों की बारिश, हारने वाली को भी मिलेंगे करो़ड़ों रुपए

भारत बनाम न्यूजीलैंड (Ind Vs Nz WTC Final) के बीच टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग (World Test Championship final) होनी है, जिसके लिए दोनों टीमों ने अपनी तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है. कंडीशन के अनुसार केन विलियमसन (Kane Wiliamson) की न्यूजीलैंड टीम विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया पर भारी नजर आ रही है, लेकिन खुद न्यूजीलैंड भी जानती है कि आज की टीम इंडिया बड़े उलटफेर करने में समर्थ है.

न्यूजीलैंड और भारत दोनों टीमें इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को जीतने के लिए जी जान लगा देगी. क्या आपको पता है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने वाली टीम को कितनी प्राइज मनी (ICC WTC Winner Prize Money) मिलेगी, और हारने वाली टीम को कितनी. आईसीसी के सीईओ Geoff Allardice ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप विजेता टीम को मिलने वाली इनामी राशि की घोषणा की है, और बताया है की जीतने और हारने वाली टीम के साथ मैच ड्रा होने की स्थिति में इनामी राशि क्या होगी.

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतने वाली टीम को मिलेंगे 1.6 मिलियन डॉलर

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियशिप का फाइनल मैच 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा. भारत और न्यूजीलैंड में जो टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनेगी उसे 1.6 मिलियन डॉलर इनामी राशि मिलेगी, भारतीय मुद्रा में देखें तो ये राशि करीब 11 करोड़ 71 लाख रूपये होगी. वहीं हारने वाली टीम को 80 हजार डॉलर इनामी राशि दी जाएगी. भारतीय मुद्रा के हिसाब से हारने वाली टीम को करीब 5 करोड़ 85 लाख रूपये होगी. वहीं भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मैच ड्रा होता है तो उस स्थिति में इनामी राशि को दोनों टीमों में बराबर बांटा जाएगा.

इनामी राशि के साथ मिलेगा Test Mace

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को Test Mace दी जाएगी. आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल टेस्ट इतिहास में पहली बार हो रहा है, इससे पहले 2003 से 2019 के बीच हर वर्ष 1 अप्रैल को रैंकिंग में टॉप टीम को ICC Test Championship Mace दिया जाता था, इसके साथ कैश प्राइज भी दिया जाता था.

Back to top button