क्राइम

पत्नी अपूर्वा ने बताए रोहित शेखर के कत्ल के 2 कारण, शादी और प्रॉपर्टी

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी के हत्याकांड को लेकर आरोपी पत्नी ने पुलिस रिमांड के दौरान इस वारदात को क्यों अंजाम दिया है इस पर पूरी कहानी बयां कर दी है. रोहित शेखर तिवारी की पत्नी अपूर्वा ने पुलिस को बताया है कि पति का कत्ल करने की उसके पास 2 वजहें थीं- हाथ से प्रॉपर्टी निकल जाने का डर और एक नाकामयाब शादी.

बकौल अपूर्वा, रोहित का एक अन्य महिला के साथ अफेयर था, जोकि उसे अंदर ही अंदर खाए जा रहा था. साथ ही साथ उसने बताया कि उसे शक था कि उसका पति एक अन्य महिला के बेटे का पिता है. सूत्रों ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को बताया कि अपूर्वा ने अपनी 2 दिनों की रिमांड के दौरान पुलिस को बताया कि उसके पति का अन्य महिला के साथ ‘अफेयर’ उसके लिए बड़ा झटका था जो उसे ‘अंदर से खाए’ जा रहा था. जिस महिला के साथ रोहित का कथित तौर पर अफेयर था, उसका एक बेटा था जो उसकी शादी के 8 सालों बाद हुआ था. इसी को लेकर अपूर्वा और रोहित के रिश्ते खराब होते गए.

वो सोचती थी कि रोहित की प्रॉपर्टी उसी औरत के 8 साल के बेटे को चली जाएगी, उसे कुछ न मिलेगा. अपूर्वा को रोहित का अफेयर भीतर ही भीतर खाए जा रहा था. अपूर्वा की मानें तो वो औरत चाहती थी कि रोहित उसके बेटे को प्रॉपर्टी में हिस्‍सा दे. अक्‍सर कहती थी, ‘आपके घर का ही तो बच्‍चा है.रोहित उस बच्‍चे को जितना प्‍यार करता था, उससे मेरा शक और मजबूत हो गया.

अपूर्वा के मुताबिक वो अपनी सास, उज्‍ज्‍वला सिंह से बड़ी परेशान थी. शुक्‍ला ने पुलिस को बताया, “मैं बेडरूम के पर्दे तक नहीं बदल सकती थी क्‍योंकि उन्‍हें पसंद नहीं था. सारा पैसा वो देखती थीं और कानूनी रूप से पत्‍नी होने के बावजूद मुझे घर चलाने को कोई खर्च नहीं दिया गया, न ही परिवार में इज्‍जत मिली.” इसी दौरान अपूर्वा को ये बात भी पता चली कि रोहित ने अपने पिता से कोई संपत्ति नहीं ली है. “रोहित और उसके परिवार के पास जो भी पैसा था, सब फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट में जमा था. डिफेंस कॉलोनी वाला घर सास के नाम था.”

संपत्ति में हिस्‍सेदारी न मिलेगी, जैसे-जैसे अपूर्वा को इस बात का पता चलता गया, उसकी टीस बढ़ती चली गई. उसे पता चला था कि उज्‍ज्‍वला की वसीयत के मुताबिक, घर की 60% वैल्‍यू रोहित और बाकी उनके दूसरे बेटे, सिद्धार्थ के नाम होगी. अगर किसी भाई की मौत होती है तो प्रॉपर्टी दूसरे भाई के नाम हो जाएगी. अपूर्वा के मुताबिक, सिद्धार्थ ने ऐलान कर दिया था कि उसके बाद उसके हिस्‍से की प्रॉपर्टी उस बच्‍चे के नाम होगी जिसे अपूर्वा अपने पति की नाजायज औलाद मानती थी. पुलिस से उसने कहा, “मैंने इस शादी से ये सब मिलेगा, ऐसा कभी नहीं सोचा था.

 

Back to top button