खेल

क्यों बोला ऑस्ट्रेलिया का ये ऑलराउंडर- GAY नहीं हूं मैं !

आस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर ने मंगलवार को उन खबरों का खंडन किया जिनके मुताबिक कहा जा रहा था कि उन्होंने अपने समलैंगिक होने का ऐलान किया है. फॉल्कनर ने स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया पर उनके द्वारा साझा किए गए तस्वीर के गलत मायने निकाले गए और वह समलैंगिक नहीं हैं.

दरअसल फॉकनर ने सोमवार को अपना 29वां जन्मदिन मनाया. इस अवसर पर उन्होंने अपने साथ घर में रहने वाले मित्र जुब और अपनी मां रोसलिन फॉकनर के एक तस्वीर साझा की जिस पर कैप्शन में लिखा था, अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी मां और बॉयफ्रेंड के साथ हूं.”

बस फिर क्या था. ये पोस्ट लोगों में बहस का मुद्दा बन गई और कई प्रशंसकों ने उन्हें खुलकर सामने आने के लिए बधाई तक दे दी. लेकिन फॉकनर ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि वो समलैंगिक नहीं हैं. उन्होंने अब कहा है कि उनके पोस्ट को गलत समझा गया. वह समलैंगिक नहीं हैं और जूब उनके अच्छो दोस्त और ‘हाउस मेट’ हैं.

फॉल्कनर ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक नई पोस्ट साझा किया जिस पर लिखा, “ऐसा लगता है कि बीती रात मेरी पोस्ट को गलत समझ लिया गया. मैं समलैंगिक नहीं हूं. हालांकि, एलजीबीटी समुदाय की ओर से मिले समर्थन को देखकर अच्छा लग रहा है. हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि प्यार सिर्फ प्यार होता है. हालांकि, जूब सिर्फ एक अच्छा दोस्त है. कल रात हमें हाउसमेट हुए पांच साल पूरे हो गए थे. इतने सारे लोगों का समर्थन देखकर अच्छा लगा.”

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने भी फॉकनर की पोस्ट के कारण हुई गलतफहमी के लिए माफी मांगी और कहा कि इस खिलाड़ी का इरादा मजाक उड़ाना नहीं था. सीए ने अपने बयान में कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया आज सुबह जेम्स फाकनर की सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट को मजाक नहीं मानता और जेम्स की भी ऐसी ही सोच है. उनकी पोस्ट अपने व्यावसायिक मित्र, करीबी दोस्त और पिछले पांच साल से साथ में रह रहे दोस्त के साथ रिश्तों को जाहिर करने के लिए की गई थी. कुछ लोगों ने उनकी इंस्टाग्राम पोस्ट को उनके समलैंगिक होने की घोषणा मानने से पहले उनसे स्पष्टीकरण के लिए संपर्क तक नहीं किया.’’

बता दें कि फॉल्कनर ने अब तक अपने करियर में एक टेस्ट, 69 वनडे और 24 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं.

 

Back to top button