जरा हट के

शादी के 3 दिन बाद, खुला पत्नी का ऐसा राज, पति घूम रहा परेशान

इसमें कोई शक नहीं कि पति पत्नी का रिश्ता बेहद पवित्र और अनोखा रिश्ता होता है. जी हां ये एक ऐसा रिश्ता होता है, जो विश्वास की डोर से बंधा होता है. ऐसे में अगर एक बार इन दोनों के बीच का विश्वास टूट जाए, तो फिर इस रिश्ते का दोबारा मुकम्मल हो पाना काफी मुश्किल होता है. वैसे भी आपने अक्सर सुना होगा कि पति पत्नी का रिश्ता भरोसे पर ही टिका होता है और ऐसे में अगर भरोसा टूट जाए तो ये रिश्ता भी खत्म हो जाता है. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते है, जो अपने जीवन साथी के भरोसे का गलत फायदा भी उठाते है. यक़ीनन इस मुद्दे को लेकर आपने बहुत सी खबरे देखी और पढ़ी होंगी.

वैसे इस विषय में एक बॉलीवुड फिल्म भी बनाई गई थी. जिसका नाम डॉली की डोली था. जी हां वही फिल्म जिसमे सोनम कपूर अपने कुछ ठग दोस्तों के साथ मिल कर लड़को को फंसाती है और फिर उनका इस्तेमाल करती है. हालांकि शादी की पहली रात ही वो लड़को को नशे की दवा पिला उनका सब कुछ लूट कर ले जाती है. अब इसे ही तो भरोसा तोडना कहते है. बरहलाल ये तो महज एक फिल्म की कहानी थी, लेकिन आज कल तो ये सब कुछ वास्तव में भी देखने को मिलता है. वैसे आज हम आपको ऐसे ही एक मामले से रूबरू करवाने वाले है, जिसके बारे में जान कर आप दंग रह जायेंगे. दरअसल हाल ही में पुलिस ने शादी के नाम पर महिलाओ की सौदेबाजी करने वाले एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले एक आदमी ने पुलिस थाने जाकर ये शिकायत लिखवाई थी कि उसकी पत्नी शादी के चार दिन बाद ही सत्तर हजार रूपये लेकर भाग गई. बता दे कि वो आदमी मध्य प्रदेश के इंदौर का रहने वाला था. इसके इलावा व्यक्ति ने बड़े दुखी मन से ये भी बताया कि शादी के पहले तीन दिन तो काफी अच्छे से बीते. यहाँ तक कि उसकी पत्नी ने उसकी खूब सेवा भी की. मगर चौथे दिन वह किसी के साथ बाइक पर बैठ कर भाग गई. बरहलाल इस व्यक्ति के शिकायत करने के बाद पुलिस भी जांच पड़ताल में लग गई और इसी दौरान उन्हें महिलाओ की सौदेबाजी करने वाले गिरोह का पता चला. ऐसे में पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार भी कर लिया.

वही इस बारे में पुलिस का कहना है कि नातरा प्रथा के नाम पर दुल्हनों की खरीद फरोख्त की शिकायते लगातार बढ़ती जा रही थी. ऐसे में उन्होंने इसके खिलाफ एक टीम बनाई और तुरंत कार्रवाई की. बरहलाल इसके बाद पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा और इनमे तीन महिलाएं भी शामिल थी. वही लोगो को अपने झांसे में लाने वाले इस गिरोह के दो सदस्य अभी भी भागे हुए है. इसके इलावा पुलिस का कहना है कि इस मामले में लड़की के बदले रूपये लिए जाते थे और इस तरह से ये कड़ी आगे बढ़ रही थी.

Back to top button