धर्म

नारियल के अंदर ऐसे डाल दें चांदी का सिक्का, जिंदगी भर बरसती रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

पैसा ऐसी चीज हैं जो आज के समय में हर किसी को प्रिय होता हैं. हर कोई इए अधिक मात्रा में हासिल करना चाहता हैं. लेकिन ये पैसा हर किसी की किस्मत में नहीं होता हैं. इसे कमाने के लिए कई पापड़ बेलने पड़ते हैं. यदि किसी तरह आज की तारीख में आपको पैसा मिल भी गया तो इसकी कोई ग्यारंटी नहीं हैं कि भविष्य में भी आपके पास ये इतनी ही मात्रा में रहेगा. उलटा आगे चलकर आपके पैसो का खजाना खाली भी हो सकता हैं. और यकीन मानिए जितनी ख़ुशी गरीब से अमीर बनने में नहीं होती उससे कही ज्यादा दुःख अमीर से गरीब बनने में होता हैं.

पैसो का आपकी तिजोरी में टिकना या ना टिकना पूरी तरह आपकी अच्छी और बुरी किस्मत पर ही निर्भर करता हैं. ऐसे में हर व्यक्ति यही चाहेगा कि उसकी मेहनत से कमाया गया पैसा हमेशा उसके पास ही रहे और बहुत कम मात्रा में खर्च हो. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ख़ास उपाय बताने जा रहे हैं. इस उपाय को आजमाने के बाद आपके यहाँ कभी भी पैसो की कमी नहीं होगी. बल्कि घर में और अधिक पैसा आने के कई साधन खुल जाएंगे. हमारा आज का ये उपाय लक्ष्मी जी पर आधारित हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि यदि आप ने लक्ष्मी जी को प्रसन्न कर लिया तो आपको धन सम्बंधित सभी परेशानियाँ चुटकी बजाते ही समाप्त हो जाएगी.

बस इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसके तहत आपको माता लक्ष्मी के चरणों में एक ख़ास चीज रखनी होगी. ये चीज आप वैसे तो सप्ताह के किसी भी इदं रख सकते हैं लेकिन यदि आप इसे शुक्रवार के दिन रखे तो सबसे अधिक फायदा देखने को मिलता हैं. अब आपके मन में जरूर जिज्ञासा जाग्रत हो गई होगी कि आखिर वो चीज क्या हैं और इसे किस विधि से रखना हैं. तो चलिए इस बारे में आपको विस्तार से बता देते हैं.

माँ लक्ष्मी के चरणों में रखे ये चीज

दोस्तों आपको माता लक्ष्मी के चरणों में एक नारियल रखना होगा. लेकिन ये नारियल कोई साधारण नारियल नहीं होगा हम इसे माता रानी के चरणों में रखने के पहले स्पेशल बनाएंगे. इसके लिए आप एक पूजा में इस्तेमाल किया जाने वाला नारियल लीजिए. अब इस नारियल को इस प्रकार तोड़े कि ये बीच में से आधा – आधा हो जाए. अब इस नारियल के अंदर आप एक सिक्का रख दे. ये आपके ऊपर हैं कि आप इसमें चाँदी का सिक्का रखते हैं या कोई नार्मल सिक्का चुनते हैं. इसके अन्दर सिक्का डालने के बाद इस नारियल को हमें दुबारा जोड़ना होगा.

इसके लिए आप लाल रंग के नाड़े का उपयोग कीजिए और इस नारियल को पूरी तरह इस नाड़े से लपेट दे. इस तरह नारियल भी जुड़ जाएगा और बाहर से इसका कलर भी लाल हो जाएगा. अब इस नारियल पर कुमकुम, अबीर, हल्दी और अक्षत (चावल) डालकर पूजा करे, फिर माँ लक्ष्मी के चरणों में रख दे. अगले दिन सुबह नारियल का प्रसाद घर के सभी लोग खा ले और सिक्के को घर की तिजोरी में रख दे. आपके घर कभी पैसो की कमी नहीं होगी.

Back to top button