उत्तर प्रदेशराजनीति

यूपी : शिवपाल सिंह ने फिर दिखाए बागी तेवर, समाजवादी पार्टी पर बोली ये बड़ी बात

Image result for शिवपाल

समाजवादी पार्टी में पारिवारिक घमासान से लेकर सियासी भूचाल तक अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा शिवपाल आए दिन अपने भतीजे अखिलेश पर किसी न किसी मुद्दे पर निशाना साधते हैं मगर इन दिनों शिवपाल ने भतीजे पर नहीं सीधा पार्टी पर ही प्रहार कर डाला बताते चलें कानपुर में एक बड़े कार्यक्रम में उन्होंने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे सपा पार्टी में भूचाल सा गया यह बयान सीधा पार्टी को तोड़ने वाला बयान था. उन्होंने कहा समाजवादी पार्टी को बनाने के लिए बड़ा काम किया लेकिन हमको पार्टी से निकाल दिया गया। अब सेक्युलर मोर्चे के गठन के बाद जिन लोगों का सम्मान समाजवादी पार्टी में नहीं हुआ उनको शामिल करने का अभियान चलाया जाएगा। शिवपाल सिंह ने एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह एक बहुत ही अच्छे नेता रहे हैं। शिवपाल सिंह यादव कानपुर के साऊथ सिटी में सेक्युलर मोर्चे की महिला विंग द्धारा आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे।

शिवपाल सिंह यादव का कहना है कि जितने भी असंतुस्ट लोग हैं जिनको कहीं भी सम्मान नहीं मिल रहा है। साथ ही पुराने समाजवादी जो लड़ाकू हुआ करते थे, संघर्ष करते थे उनको नहीं पूछा जा रहा है उनका अपमान हो रहा है। शिवपाल का कहना है कि जितने भी असंतुस्ट लोग है उनको हम इकट्ठा कर रहे है और जनता तो मेरे साथ हो चली है। 2019 में परिवर्तन होगा यह निश्चित हो चुका है, क्योकि समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के बिना दिल्ली में सरकार किसी की नहीं बन सकती है। शिवपाल ने साफ कर दिया कि 2022 में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएगा।

शिवपाल ने आगे कहा कि हमारा संगठन नया है लेकिन हम चाहते हैं की भारतीय जनता पार्टी हटे। शिवपाल ने कहा की मैं सपा में ही रहना चाहता था लेकिन जब मुझे अपमानित किया गया धकेला गया इसलिए मैंने सपा का साथ छोड़ दिया। पार्टी को नेता जी और हमने मिलकर बनाई थी हमारा योगदान था इसलिए सबसे ज्यादा दुःख भी है। शिवपाल ने कहा की गठबंधन बनाने से रोक नहीं रहे हैं लेकिन हमको अपना शेयर चाहिए। भारतीय जनता पार्टी को हटाने की गठबंधन की हैसियत नहीं है लेकिन समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के पास बीजेपी को हटाने की हैसियत है। मुलायम सिंह यादव पुत्र का साथ देंगे या भाई का इस सवाल पर शिवपाल ने कहा की नेता जी की इजाजत से ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया है। नेता जी का हमारे साथ आशीर्वाद है और रहेगा।

एनडी तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए शिवपाल ने कहा 

वह बहुत महान नेता थे। कई बार मुख्यमंत्री रहे ऐसा एक महान नेता हमारे बीच से चला गया है। तिवारी जी और नेता जी के साथ साथ हमारे भी बहुत अच्छे संबंध थे और वह समाजवादी विचार धारा के व्यक्ति थे। उन्होंने अपने जीवन में सभी के साथ न्याय करने का काम किया था कभी किसी को दुखी नहीं किया सबका सम्मान करते थे।

Back to top button