मायानगरी

कभी दूसरे एक्टर्स के लिए चाय लाता था ये सुपरस्टार, आज बॉलीवुड पर है इनका राज!

बॉलीवुड में नाम और शोहरत पाना कोई आम बात नहीं है और ना ही ये हर किसी के बस का काम है. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से अभिनेता और अभिनेत्री हैं जो पहले छोटा-मोटा काम करते थे लेकिन आज उन्होंने वो मुकाम हासिल कर लिया है जिसके चलते उन्हें आज पूरी दुनिया जानती है. आज हम आपको ऐसे ही एक सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जो पहले चाय लाने का काम करते थे, तो आइये जानते हैं कौन है वो सुपरस्टार…

हम यहां जिस सुपरस्टार की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि रणवीर सिंह हैं. जी हां, रणवीर सिंह ही वो अभिनेता हैं जो एक्टर बनने से पहले चाय लाने का काम करते थे. रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के सुपरस्टारों की लिस्ट में शामिल हैं. आपको बता दें कि रणवीर सिंह सुपरस्टार अनिल कपूर के रिश्तेदार भी है, दरअसल अनिल कपूर की पत्नी और रणवीर सिंह के पिता कजिन है.


फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले रणवीर ने बदल दिया अपना नाम
बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है, लेकिन इंडस्ट्री में आकर रणवीर ने अपना नाम केवल रणवीर सिंह रख लिया. रणवीर सिंह ने खुद ये बताया था कि फिल्मों में आने के लिए उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. कड़ी मेहनत करने के बाद ही वो आज बॉलीवुड के सुपरस्टार बन सके.

तो इसलिए एक्टर बनना चाहते थे रणवीर सिंह
जब पहली क्लास में रणवीर सिंह ने फिल्म ‘दीवार’ का एक डायलॉग बोला तो सबने उनकी बहुत तारीफें की, जिसके बाद रणवीर ने अभिनेता बनने की ठान ली. रणवीर ने हीरो बनने के लिए काफी स्ट्रगल किया, शुरूआती दिनों में उन्होंने एक एड एजेंसी में काम किया, जहां उन्हें बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर रखा गया. जिसके कुछ समय बाद रणवीर ने थिएटर में काम करना शुरू कर दिया लेकिन वहां भी उन्हें एक्टिंग का नहीं बल्कि बैक स्टेज का काम करना पड़ा. कहा जाता है कि उस समय रणवीर को चाय लाने, रिहर्सल करवाने और सीट लगाने जैसे काम करने पड़ते थे.


ये सब काम करने के बावजूद रणवीर ने हीरो बनने के लिए संघर्ष जारी रखा, जिसके बाद रणवीर को पहला ब्रेक डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में दिया. ये फिल्म हिट रही और इसके साथ ही रणवीर को एक के बाद एक बड़ी फिल्में मिलनी शुरू हो गई. बात करेें अब की तो आज रणवीर बॉलीवुड के सुपरस्टार बन चुके हैं.

Back to top button