जरा हट के

जोक्स : जब पत्नी ने पूछा- मुझमें क्या अच्छा लगता है.. पति के जवाब से हो गई महाभारत !

हंसने-हंसाने का मामला तो कुछ ऐसा है कि इसे जितना भी किया जाए यह कम ही लगता है। कारण कि हंसने के केवल फायदे ही फायदे हैं। वैसे भी खुशियां बांटने से भी किसी का नुकसान हुआ है भला, जो किसी को सुनने को मिले। बहरहाल, बावजूद इसके कई लोग हैं जो अधिकांश समय बिना हंसी-मजाक के बिता देते हैं।

 

चुटकुलों को अविष्कार भले ही किसी ने भी किया हो, मगर यकीन मानिए बहुत पुण्य का काम किया है। आजकल लोग इतना व्यस्त रहते हैं कि हँसना-हँसाना तो जैसे भूल ही जाते हैं। फिर बिना वजह तो हंसी भी नहीं आती है। सभी का मुँह बस दिनभर चढ़ा हुआ ही रहता है|

 

कभी कभी हमें काम का प्रेशर इतना ज्यादा होता है की हम लोग थोडा अपनी लाइफ में एन्जॉय भी नही कर पाते ऐसे वक्त में अगर नजर किसी चुटकुले पर पड़ जाए तो बंदा खुद ब खुद ही हँस देता है। मगर इस बिजी इंसान को उन चुटकुलों को देखने का टाइम भी तो हो। आपको भी शायद ही ऐसा करने का समय मिल पाता होगा।

 

अब देखिए आप लोग भी अपने-अपने कामों में व्यस्त हैं और अभी थोड़ी फुर्सत निकालकर यहां आए होंगे तो यह हमारे लिए बड़ी ही खुशी की बात है|जोक्स या चुटकुलों का नाम आते ही किसी के भी चेहरे पर हंसी आ जाती है। और आना भी चाहिए, क्योंकि चुटकुले हमें हसाने और हमारी सारी टेंशन को दूर करने के लिए ही होते हैं।

 

जब भी हम कभी अखबारों में चुटकुले पढ़ते है या किसी से सुनते है तो चुटकुलों पर हंसी आ जाना बिलकुल ही स्वाभाविक सी बात है। आज हर कोई किसी न किसी टेंशन में जी रहा है ऐसे में कुछ मजेदार जोक्स उसकी टेंशन को कुछ देर के लिए दूर कर सकते हैं। किसी को हंसी आसानी से नहीं आती लेकिन हसना हमारी सेहत के लिए अच्छा माना जाता है अब कोई दुकान होती तो जाकर हम खरीद लेते|लेकिन ऐसा तो कुछ है ही नही|

आज लोगों को हंसाने के लिए टीवी पर तमाम तरह के शो आते हैं जो लोगों का मनोरंजन करते हैं। हाल ही में कॉमेडी नाइट विद कपिल काफी फेमस शो रहा था।आज हम आपको कुछ ऐसे ही जोक्स लाये हैं जो आपको खूब हंसाने वाले हैं। ये जोक्स काफी मजेदार होने के साथ साथ और खूब गुदगुदाने वाले हैं।

यकीनन आपको इसका मजा आयेगा और आप इज्वाय करेंगे। तो आइये आपको दिखाते हैं लड़के लड़की पर मजेदार चुटकुले जो आपको सारी टेंशन और बेचैनी से मुक्ती दिला देंगे चुटकुले एक ऐसा माध्यम बन गए हैं जिसके द्वारा हम किसी को भी हंसा सकते हैं।

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के शो कॉमेडी नाइट विद कपिल ने इस शो के जरिए कॉमेडी को एक नया मुकाम दिया। और ये शो लोगो के द्वारा भी काफी पसंद किया जाता है इससे पहले कॉमेडी सर्कस टेलीविजन का सबसे फेमस कॉमेडी शो था जिसे लोगों ने खुब पसंद किया।

ये सारे शो चुटकुलो पर ही आधारित हैं। इसलिए आज हम आपको दर्द फैलाती हुई इस दुनिया में कुछ देर हंसी के देने के लिए पति पत्नी पर मजेदार चुटकुले लेकर आये हैं, जो आपको सुकून के कुछ पल देगा। और आपकी मायूसी भरी ज़िन्दगी में ख़ुशी आएगी|

Back to top button