मायानगरी

मजेदार किस्सा: अमिताभ के कुर्ते से जब सचिन के बेटे ने गंदे हाथ पोंछ दिए, जानिए आगे क्या हुआ

सदी के महानायक और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन क्रिकेट के दिग्गज खिलाडी कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के फैन हैं..  अमित जी हमेशा भारतीय टीम का हौसला बढ़ाते आये है. जब कोई क्रिकेटर अच्छा खेलता है, तो अमित जी उसकी जम कर तारीफ करते है. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा वो अपने क्रिकेटरो को लेकर किसी के साथ भी भिड़ जाते है.

एक मैच में विराट कोहली की ऐतिहासिक क्लासिकल तेज पारी के बाद ट्विटर पर सभी दिग्गज उसकी प्रशंसा में ट्वीट करने लगे. बता दे कि इसी दौरान फ्लिंटॉफ ने भी विराट की तारीफ तो की, लेकिन साथ ही विराट को जो रूट से लगभग कम बताया था. ऐसे में बिग बी ने जब फ्लिंटॉफ का ट्वीट पड़ा तो उन्होंने उसी समय करारा जवाब देते हुए लिखा कि रुट कौन? जड़ से उखाड़ देंगे रुट को.. यही वजह है कि सचिन तेंदुलकर अमित जी की बेहद इज्जत करते है और ऐसे में उन्होंने अमित जी के साथ अपने कुछ यादगार लम्हे भी शेयर किये है. जी हां सचिन ने अमित जी से जुडी कई बातों का जिक्र किया है.

1993 में जब भारतीय टीम के लिए खास डिनर की तैयारी की गई थी, तब अमित जी से सचिन पहली बार मिले थे. इसके साथ ही सचिन ने बताया कि शोले उनकी सबसे पसंदीदा फिल्म है. इसके इलावा सचिन ने बताया कि उन्हें अमित जी की अग्निपथ फिल्म भी पसंद है. आपको जान कर हैरानी होगी कि जब सचिन केबीसी के सेट पर गए थे तो उन्होंने अमित जी से कहा था कि आपको मेरे लिए मैं विजय दीनानाथ चौहान.. गांव मांडवा ये डायलाग दोबारा बोलना होगा.

सचिन ने अपने बेटे का अमित जी के साथ एक मजेदार किस्सा भी शेयर किया है. जी हां सचिन ने बताया कि तब उनका बेटा अर्जुन केवल डेढ़ साल का था. इसी दौरान मैं और अमित जी एक एड फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और तब अर्जुन मेरे पास ही बैठा था. उस समय अर्जुन के हाथ में संतरा था. मगर संतरा खाने के बाद उसने अपने हाथ अमित जी के कुर्ते से पोंछ दिए. ऐसे में सचिन को समझ नहीं आया कि वो क्या करे और कहा देखे. हालांकि अमित जी बच्चो से बेहद प्यार करते है और उन्होंने भी इस बात का बुरा नहीं माना.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है अमित जी हर साल ऐसे ही अपना जन्मदिन मनाते रहे और लोगो में खुशिया बांटते रहे.

Back to top button