मायानगरी

ये लड़की कभी थी खाने के लिए भी मोहताज, आज बॉलीवुड पर इसी का है राज

अगर हम बॉलीवुड गलियारों की बात करे तो आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस से रूबरू करवाने जा रहे है, जिसने अपने जीवन में बहुत कुछ बर्दाश्त किया है. जी हां एक ऐसी एक्ट्रेस जिसने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपने लिए एक खास जगह बनाई है. अगर हम ये कहे कि ये एक्ट्रेस बॉलीवुड की असली सुपरस्टार है, तो कुछ गलत नहीं होगा. वरना आप खुद ही सोचिये कि बिना किसी बड़े हीरो के किसी भी फिल्म को चलाना आसान नहीं होता. बरहलाल एक समय ऐसा भी था, जब इस एक्ट्रेस के पास खाने के लिए भी कुछ नहीं होता था. मगर आज इसने अपनी मेहनत और अपने हुनर के दम पर पूरे जग को जीत लिया है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज हम यहाँ उस लड़की की बात कर रहे है, जो आज बॉलीवुड की क्वीन बन चुकी है.

जी हां हम बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत की बात कर रहे है. गौरतलब है कि बॉलीवुड में अपने एक शतक के करियर के दौरान कंगना ने शोहरत और कामयाबी दोनों चीजे हासिल कर ली है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कंगना का जन्म तेईस मार्च 1987 को हिमाचल में हुआ था. इसके इलावा उनकी शुरुआती शिक्षा चंडीगढ़ पंजाब के डीएवी स्कूल में हुई थी. बरहलाल कंगना के माता पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन कंगना किसी और ही क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थी. जी हां तभी तो एक अलग करियर बनाने की चाहत में कंगना दिल्ली आ गई. हालांकि इसके बाद उनके माता पिता ने उनसे दूरी बना ली थी.

इसके इलावा माता पिता से दूर हो जाने के कारण कंगना को किसी से आर्थिक सहयोग भी नहीं मिल पा रहा था. ऐसे में कंगना के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे. जी हां अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो ये दौर कंगना के लिए काफी संघर्ष भरा था. जिसके चलते कंगना काफी अकेली हो गई थी. बरहलाल दिल्ली आने के बाद सबसे पहले तो कंगना ने मॉडलिंग करने का फैसला किया, लेकिन कंगना का दिल मॉडलिंग की दुनिया से जल्दी ऊब गया था. जिसके बाद उन्होंने अस्मिता थियेटर ग्रुप को ज्वाइन किया.

बता दे कि एक नाटक में कंगना ने एक लड़के का किरदार भी निभाया था और उस किरदार को लोगो ने खूब सराहा था. ऐसे में कई लोगो ने उन्हें मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में जाने की सलाह दी. बरहलाल इसके बाद वो मुंबई आ गई. जहाँ उन्होंने एक ड्रामा स्कूल में चार महीने का कोर्स किया. गौरतलब है कि यह कोर्स खत्म करने के बाद कंगना एक्ट्रेस बनने के लिए तैयार हो गई. बरहलाल कंगना को सबसे पहले लाइफ इन मेट्रो फिल्म में काम करने का मौका मिला. बता दे कि इस फिल्म के रिलीज़ होने के बाद कंगना ने सबसे पहले अपने रिश्तो को सुधारना ही बेहतर समझा और इसमें उन्हें कामयाबी भी मिल गई.

हालांकि कंगना ने साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. बस इसके बाद तो मानो कंगना ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा और फिर वो सफलता की सीढियाँ चढ़ती ही चली गई.

 

Back to top button