उत्तर प्रदेश

यूपी में भारी बवाल: मेरठ में 100 से ज्यादा झुग्गियों लगाई आग, धार्मिक स्थल भी जला

मेरठ में भारी बवाल: 100 से ज्यादा झुग्गियों लगी आग, धार्मिक स्थल भी जला के लिए इमेज परिणाम

यूपी के मेरठ में आगामी लोकसभा चुनाव के पहले सरगरमियां तेज हो गई हैं। वहीं असामाजिक तत्वों द्वारा चुनाव से पहले पश्चिमी यूपी में माहौल बिगाड़ने की पुरजोर कोशिश की जा रही है। बताते चले थाना सदर बाजार के भूसा मंडी क्षेत्र में बुधवार को अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस व लोगों में तीखी नोकझोंक और हाथापाई हुई। इस दौरान कुछ झोपड़ियों में आग लग गई। बता दे धार्मिक स्थल पर आगजनी के बाद मेरठ में कई तरह की अफवाहें फैला दी गई। जिसकी वजह से शहर के हालात बिगड़ गए। मेरठ में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।  फिलहाल मौके पर तनाव की स्थिति बनी है।

मेरठ बवाल

जानिए क्या था मामला 

शहर के भूसा मंडी क्षेत्र में बुधवार को पुलिस फोर्स के साथ अतिक्रमण हटाया जा रहा था। बेगमपुल से अतिक्रमण हटाते हुए टीम जब थाना सदर बाजार के भूसा मंडी क्षेत्र में पहुंची तो यहां लोगों ने विरोध कर दिया। आरोप है कि, इसी दौरान यहां कुछ झोपड़ियों में आग लग गई, जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। जिस समय आग लगी उस समय झोपड़ियों के अंदर लोग मौजूद थे। आग लगते ही मौके पर भगदड़ मच गई।

fire

बताया जा रहा है कि आग से झोपड़ियों में रखे सिलेंडर भी फटने लगे। आग बुझाने के लिए मौके की ओर दौड़े। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस का लोगों ने विरोध किया। पुलिस के साथ उनकी तीखी नोंकझोंक और झड़प हुई। कुछ लोगों ने वहां से गुजर रही एक बस में तोड़फोड़ कर आगजनी का प्रयास किया। कुछ अन्य वाहनों में भी तोड़फोड़ करने और आगजनी किए जाने की सूचना है, हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इस बवाल के बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स बुला लिया गया है। आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। आरोप है कि सूचना मिलने के काफी देर बाद दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची, जिससे लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने बवाल काटा।

Back to top button