देश

तपती गर्मी में ‘अग्नि परीक्षा’ दे रहा है ये दिव्यांग, वजह- मोदी-भक्ति

rajasthans brij mohan meena on Agni pariksha after Pm Modi Victory in 2019

केन्द्र में पांच साल के शासन के बल पर मोदी लहर ने इस लोकसभा चुनाव में सुनामी का रूप ले लिया जिसमें न केवल देश के पश्चिम और उत्तरी भाग बल्कि पूर्वी हिस्से में भी भारतीय जनता पार्टी ने अपने विरोधियों के पैर उखाड़ दिये और लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत हासिल कर इतिहास रच दिया।  इस सुनामी का असर इतना व्यापक रहा कि दक्षिण के तीन राज्यों को छोड़कर पूरा देश मोदीमय हो गया।

इस बीच बताते चले भाजपा की प्रचंड जीत के बाद और PM की वापसी के लिए  देशभर में लोग प्रार्थनओं, दुआओं का दौर चला मगर राजस्थान के कोटा जिले के काल्याखेड़ी निवासी दिव्यांग ने एनडीए के वापस सत्ता में आने के लिए अनूठा संकल्प लिया था, जिसे 23 मई 2019 को लोकसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद निभा भी रहा है।

जानकारी के लिए बता दे दरअसल, दिव्यांग बृजमोहन मीणा ने संकल्प लिया ​था कि अगर PM नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे तो वह अपने गांव से 28 किलोमीटर दूर अलनिया माताजी के मंदिर तक पदयात्रा करेगा। एक पैर से दिव्यांग के लिए 40 डिग्री से अधिक के तपती गर्मी में 28 किलोमीटर पैदल सफर करना किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं। वैसे भी इस समय पूरे राजस्थान में भीषण गर्मी पड़ रही है और आसमां से अग्नि बरस रही है।

बकौल, बृजमोहन मोदी जी ने देश के विकास के लिए काम किया है। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। बालाकोट में आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की। सबको साथ लेकर सबका विकास किया और नतीजा यह रहा कि सबने उनमें विश्वास जताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक बार फिर से जीतने के लिए माता अलनिया से मन्नत मांगी थी, जो अब पूरी होने पर पदयात्रा कर रहा हूं। भीषण गर्मी इम्तिहान जरूर ले रही है, मगर मोदीजी की जीत से उत्साह कई गुना बढ़ा हुआ है।

Back to top button