मायानगरी

Happy Birthday कंगना: 32 साल की हुई ‘मणिकर्णिका’, लड़कर बनीं बॉलीवुड की क्वीन

अपनी बात को बेबाकी से कैमरे के सामने कहने की हिम्मत बहुत कम कलाकारों में है. कैमरे के सामने या कैमरे के पीछे कुछ भी कहने से लोग डरते है. उन्हें ऐसा लगता है कि कहीं उनके किसी विवादास्पद बयान से उनका करियर न ख़त्म हो जाए लेकिन कंगना को न तो करियर ख़त्म होने का डर होता है और न ही किसी के रूठने का. वह कभी अपनी बात कहने से पीछे नहीं हटती. उन्होंने आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, रितिक रोशन, करण जौहर जैसे बड़े सितारों को अपना निशाना बनाया.

आज कंगना रनौत 32 साल की हो गई है. सोशल मीडिया पर लोग फिल्म इंडस्ट्री की आज के जमाने की झांसी की रानी को जन्मदिन की बधाइयां दे रहे है.

अनुराग बासु ने दिया पहला ब्रेक

कंगना ने करियर की शुरुआत इमरान हाशमी और शाइनी आहूजा के साथ फिल्म ‘गैंगस्टर’ से की. फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के खिताब से नवाजा गया. ‘मणिकर्णिका’ की एक पार्टी में मीडिया से बातचीत में उन्हें अपनी जिंदगी में सबकुछ लड़कर हासिल किया है. बातचीत में जब अभिनेत्री से उनके और लक्ष्मीबाई के जीवन की समानताओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है की उनकी जिंदगी बहुत दायक थी और उन्होंने अपने जिंदगी में बहुत संघर्ष किया था. जिस वजह से उनकी और मेरी जिंदगी बहुत अलग है.’

माता- पिता नहीं चाहते थे कि कंगना एक्टिंग करें

परिवार की बात करें तो उनके माता पिता कभी नहीं चाहते थे कि वो अभिनय छेत्र को करियर के रूप में चुने. वो चाहते थे कि कंगना एक डॉक्टर बनें लेकिन कंगना ने अभिनय को ही भविष्य के रूप में चुना और 16 की उम्र में दिल्ली आ गई और थिएटर ग्रुप जॉइन किया.

कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा कंगना का नाम

कंगना का नाम इंडस्ट्री के कई एक्टर्स के साथ जुड़ा.शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन के साथ कंगना का नाम जुड़ा. ब्रेअकप के बाद अध्ययन ने कंगना पर ब्लैक मैजिक जैसे कई आरोप लगाए. रितिक रोशन और कंगना का झगड़ा एक समय पर नॅशनल न्यूज़ बन गया था. इसके बाद आदित्य पंचोली, ब्रिटिश एक्टर निकोलस लैफर्टी जैसे एक्टर्स के साथ उनका नाम जुड़ा.

Back to top button