क्राइम

अमेठी में हाहाकार : स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान की सरेआम गोली मारकर हत्या

Amethi Surendra - India TV

लोक सभा चुनाव समाप्त होते ही यूपी के अमेठी में बड़ा हत्‍या का मामला सामने आया है। अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी के करीबी पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। जानकारी के अनुसार पूर्व प्रधान सुरेद्र सिंह बरौली गांव के प्रधान थे, जिन्हें अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। आनन फानन में सुरेंद्र को लखनऊ ले जाया गया। लेकिन उन्‍हें बचाया नहीं जा सका। लखनऊ के ट्रामा सेंटर में उनकी मौत हो गई।  घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सुरेंद्र सिंह के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, साथ ही मामले की जांच में जुट गई है। जिस तरह से हाल ही में चुनाव के नतीजे घोषित हुए हैं, उसके बाद अमेठी में इस घटना ने सनसनी मचा दी है।

murder

मिली जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने प्रधान सुरेंद्र को उस वक्त गोली मारी जब वह अपने घर के बाहर सो रहे थे।उसी  वक्त बदमाशों ने उनके उपर ताबड़तोड़ गोलिया बरसा दी, जिसके बाद उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन यहां से डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही सुरेंद्र सिंह के परिवार में मातम छा गया। वहीं पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही है, लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिला है।

इस घटना पर अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने  बताया कि बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 11.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि इस मामले में दो लोगो को हिरासत में लिया गया है। घटना की जांच में पुलिस जुटी हुई है । बता दे  लोकसभा चुनाव के दौरान जूता वितरण प्रकरण में सुरेंद्र सिंह काफी चर्चा में रहे थे। उन्हें स्मृति ईरानी का करीबी माना जाता था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने स्मृति ईरानी पर बरौलिया गांव के लोगों को जूते बांटने का आरोप लगाते हुए इसे अमेठी के लोगों का अपमान बताया था।  बरौलिया गांव को पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया था।

Back to top button