देश

बीजेपी के राज में मुस्लिम की उतार ली टोपी, जय श्रीराम न बोलने पर की सरेआम पिटाई

दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बार फिर हिंदू-मुस्लिम विवाद गरमा गया है.  बताते चले शनिवार को एक मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला सामने आया है . इस युवक की पिटाई सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि उसने पारंपरिक टोपी पहनी थी और उसने धार्मिक नारे लगाने से मना कर दिया था. पीड़ित युवक का नाम बरकत आलम है जो मूल रूप से बिहार का रहने वाला है और यहाँ के यहां के जैकब पुरा इलाके में रहता है.. मिली जानकारी के मुताबिक  बताया जा रहा है कि  युवक के साथ मारपीट तब की गई, युवक मस्जिद से नमाज पढ़कर घर जा रहा था। इसी दौरान कुछ युवकों ने उसे रोक लिया। आरोपियों ने मुस्लिम युवक से टोपी उतारने के साथ जय श्रीराम के नारे लगाने के लिए कहा।.

Gurugram: muslim man allegedly a group assaulted for wearing skull cap and say Jai Shri Ram

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस में दी गयी शिकायत में मोहम्मद बरकत आलम (25) ने    आरोप लगाया कि सदर बाजार मार्ग पर चार अज्ञात लोगों ने उसे रोका और पारंपरिक टोपी हटाने के लिए कहा उसने बताया कि आरोपियों ने उसे धमकी दी और कहा कि इस इलाके में इस तरह की टोपी पहनने की इजाजत नहीं है. आलम ने अपनी प्राथमिकी में कहा कि उन्होंने मेरी टोपी हटा दी और मुझे थप्पड़ मारे साथ ही उन्होंने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने को भी कहा. काफी समय बीत जाने के बाद जब पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिद के सामने प्रदर्शन शुरू कर रास्ते को जाम कर दिया. उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित युवक को सेक्टर 10 के सरकारी अस्पताल में एडमिट कराया. इलाज के बाद पीड़ित युवक को सिटी थाने ले जाया गया.

पुलिस ने इस घटना पर जानकारी देते हुए बताया कि मामले पर एक युवक ने शिकायत दर्ज कराई है. पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों ने उसे रोका और टोपी उतारने को कहा भारत माता की जय के नारे लगवाए और फिर जय श्रीराम बोलने को कहा. मैंने वहां से भागने की कोशिश की तो मेरा कुर्ता भी फांड दिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी कथित तौर पर नशे में था और यह एक मामूली तकरार था. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है

Gurugram: muslim man allegedly a group assaulted for wearing skull cap and say Jai Shri Ram

जानिए इस घटना पर क्या कहते है एसीपी, राजीव कुमार

गुरुग्राम शहर के एसीपी, राजीव कुमार ने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कहा कि शिकायत के बाद शहर के संबंधित पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 153, 149, 323 और 506 के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई है. हमने पीड़ित की मेडिकल जांच भी कराई है. उन्होंने बताया कि इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपियों की पहचान की जा रही है. उन्हें पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

Back to top button