जरा हट के

भरा हुआ था मंडप, होने वाले थे फेरे, अचानक दूल्हा बोला- ‘उतरवाओ दुल्हन के कपड़े’

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है.

यूपी के महोबा जिले में भी ऐसा ही हुआ, यहां शादी से पहले दूल्हे ने दुल्हन के सामने अजीबो-गरीब शर्त रख दी. दूल्हे ने कहा कि दुल्हन मेरी महिला रिश्तेदारों के सामने कपड़े उतारे.

दरअसल, शादी से पहले यह अफवाह दूल्हे को मिली कि दुल्हन के शरीर पर सफेद दाग हैं, इसी सच्चाई का पता लगाने के लिए लड़के ने उसके कपड़े उतरवाकर सच जानने की मांग की.

खबरों के मुताबिक, जय हिंद नामक लड़का तीजा नाम की लड़की से शादी करने वाला था, लेकिन रिश्तेदारों ने जब उसे बताया कि दुल्हन के शरीर पर सफेद दाग हैं तो उसने शादी से इंकार कर दिया.

मामले ने तूल पकड़ा तो जमकर बवाल हुआ, जिसके बाद तीजा के पिता उन्हें लेकर थाने पहुंच गए.फैसला किया गया कि शादी होगी, लेकिन पूरी सच्चाई पता लगाने के बात.

इस फैसेले के बाद तीजा को पुलिस स्टेशन के एक कमरे ले जाकर लड़के की महिला रिश्तेदारों के सामने कपड़े उतवाए गए. अफवाह झूठी साबित होने पर लड़के वालों ने दुल्हन के परिजनों से माफी मांग पूरे रस्मों-रिवाज के साथ शादी कर ली.

 

Back to top button