नौकरी

Government Jobs : दसवीं पास तो रेलवे दे रहा है सरकारी नौकरी का ऑफर, जानें सैलरी और आवेदन तिथि

प्रयागराज. उत्तर मध्य रेलवे, प्रयागराज ने अपरेंटिस के 1664 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन माँगे हैं। NRC मुख्यालय प्रयागराज ये भर्तियाँ अपने तीनों डिवीजन प्रयागराज, झाँसी और आगरा के लिए करेगा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है।

दसवीं पास अभ्यर्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.rrcpryj.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। चयनित आवेदकों की भर्ती उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, झांसी और आगरा डिवीजन में वाइल्डर, फिटर, आईटी, मीडिया मैनेजमेंट, प्लंबर, वेल्डर्र, मल्टीमीडिया एंड वेब पेज डिजाइनर आदि पदों पर की जाएगी।

इन पदों से संबंधित सारी जानकारी इस प्रकार है –

पदों का विवरण

कुल पद – 1664

प्रयागराज डिवीजन: 703 पद

झांसी डिवीजन: 480 पद

आगरा डिवीजन: 296 पद

झांसी वर्कशॉप: 185 पद

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 2 नवंबर, 2021

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 1 दिसंबर, 2021

आवेदन शुल्क – आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को 100 रुपये बतौर शुल्क जमा करना होगा।

आयु सीमा – 1 दिसंबर, 2021 को उम्मीदवार की आयु 15 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता – उम्मीदवार को कुल मिलाकर न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया – आवेदकों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए कोई लिखित परीक्षा या वाईवा आयोजित नहीं किया जाएगा।

वेतन – चयनित आवेदकों को 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक का वेतन मिल सकता है।

उत्तर मध्य रेलवे रिक्ति के अधिक विवरण के लिए, उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे आधिकारिक अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ें और फिर आवेदन करें। इसके अलावा अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी अधिक जानकारी पा सकते हैं।

Back to top button