गैजेट ज्ञान

Google Maps पर आ रहा ये खास मैसेजिंग फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

Google जल्द ही अपने Maps App में टेक्स्ट मैसेजिंग फीचर लाने जा रहा है. यानी, अब आप Google Maps से भी मैसेज कर सकेंगे. Google Maps के इस फीचर की मदद से आप अपने आसपास के बिजनेस से आसानी से कनेक्ट हो सकेंगे. Google ने पिछले साल एक फीचर लॉन्च किया था, इस फीचर ने यूजर्स को Google पर अपने बिजनेस प्रोफाइल से बिजनेस को मैसेज भेजने की सहूलियत दी.
Google Maps के Side menu में मिलेगा ये ऑप्शन
अब इस फीचर को Google Maps ऐप में इंटीग्रेट किया जा रहा है. यह स्पष्ट किया गया है कि यूजर्स ने बिजनेसेज के साथ जो मैसेज किए हैं, वो Maps App में दिखना शुरू हो जाएंगे. यूजर्स अब Google Maps से चैटिंग चालू रख पाएंगे. यह ऑप्शन Android और iOS दोनों के लिए Google Maps के Side menu में मिलेगा.

बिजनेसेज को इंस्टॉल करना होगा Google My Business App

Google के प्रॉडक्ट मैनेजर आदित्य तेंदुलकर ने एक ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, ‘यह मैसेजिंग फीचर एडिशनल कंट्रीज वर्ल्डवाइड में पेश किया जाएगा. हालांकि, उन्होंने देशों का जिक्र नहीं किया है.’ यह फीचर तो कस्टमर्स के लिए है. वहीं, बिजनेस अपने कस्टमर्स की तरफ से आने वाले मैसेज को स्वीकार करने के लिए Google Play या App Store से नए Google My Business App को इंस्टॉल कर सकते हैं. तेंदुलकर ने कहा है, ‘नया Google My Business App बिजनेस के लिए अपने कस्टमर्स के साथ रियल टाइम और एक बार में संपर्क करना काफी आसान बनाता है.’

इस महीने Google Maps में होने वाला यह पहला बड़ा अपडेट होगा. Google नए फीचर्स के साथ लगातार अपने इस प्लेटफॉर्म को अपडेट कर रहा है. इससे पहले, Google ने यूजर्स को अपने मनचाहे कॉन्टैक्ट्स को अपनी ETA साझा करने के लिए फीचर पेश किया था.

Back to top button