धर्म

अच्छा वक़्त आने पहले भोलेनाथ देते है ये संकेत, जानिए और समझिए कैसे ?

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

बताते चले  कई बार हमारे साथ ऐसी कुछ चीजें होती है, जिनके माध्यम से भगवान हमें भविष्य की घटनाओं की ओर संकेत देते हैं, परंतु हम इन संकेतों को समझ पाने में असमर्थ रहते हैं। परन्तु इसका यह मतलब नहीं है कि हम संकेतों को समझ नहीं सकते हैं। अगर थोड़ा सा प्रयास किया जाए तो भगवान द्वारा दिखाए गए इन संकेतों को आसानीपूर्वक समझा जा सकता है।

आइए जानते है संकेत कौन से हैं-

● भरा हुआ बर्तन दिखाई देना- यदि आप किसी काम से बाहर जा रहे हो और आपको रास्ते में पानी से भरा हुआ या दूध से भरा हुआ घड़ा दिखाई दे, तो यह अत्यंत शुभ माना जाता है। यह इस बात की तरफ संकेत करता है कि आप जिस भी काम के लिए जा रहे हैं, उस काम में आपको सफलता मिलेगी।

● सोकर उठने के बाद मन का प्रसन्न रहना- आपके साथ भी कई बार ऐसा होता होगा कि जब आप सो कर उठते होंगे तो आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहता होगा और चेहरे पर चमक आ जाती है। यदि इस तरह के संकेत दिखाई देते हैं तो इस बात का प्रतीक है कि जल्दी ही आपके अच्छे दिन की शुरुआत होने वाली है और सफलता आपके कदम चूमने वाली है।

● हंसता हुआ बच्चा दिखाई देना- यदि आप किसी महत्वपूर्ण काम से बाहर जा रहे हो, और आपको रास्ते में हंसता हुआ बच्चा दिखाई दे, तो यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि, आपको जिस काम के लिए जा रहे हैं उसमें आपको सफलता मिलेगी।

● पशु-पक्षियो मिलने वाले संकेत- भविष्य में होने वाली शुभ तथा अशुभ घटनाओं का संकेत प्रायः हमें पशु पक्षियों के द्वारा मिल जाता है। यदि कोई बिल्ली आपके घर में बच्चे को जन्म देती है, इस बात का संकेत है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है।

● सुबह-सुबह लक्ष्मी मिलना- यदि आपको सुबह उठते ही परिवार के किसी सदस्य से या फिर किसी अन्य जगह से धन की प्राप्ति होती है तो यह बहुत शुभ होता है। यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि जल्द ही आप को बड़ी सफलता हासिल होने वाली है। साथ ही आपको धन लाभ भी होने वाला है।

Back to top button