ख़बरदेश

खुशखबरी : अब आप भी जीत सकते हैं लाखो रुपए, बस करना होगा इस सरकारी कंपनी के लिए ये काम…

Good News!!! आप भी जीत सकते हैं 5 लाख रुपए, बस इस सरकारी कंपनी के लिए करें ये छोटा सा काम

अगर आपभी बनना  चाहते है मालामाल तो हो जाये तैयार, बस आपको करना होगा छोटा सा काम बताते चले अगर आपके दिमाग में आए दिन नए-नए और इनोवेटिव आइडियाज  आते रहते हैं तो अपने एक छोटे से आइडिया के दम पर आप 5 लाख रुपए (5 Lac) जीत सकते हैं. हम जानते हैं आपको यह सुनकर थोड़ी हैरानी तो जरूर हो रही होगी, लेकिन यह बिल्कुल सच है. दरअसल, बिजली बनाने वाली सरकारी कंपनी (Government Firm) एनटीपीसी (NTPC) ने एक कॉन्टेस्ट शुरु किया है, जिसमें हिस्सा लेकर आप पांच लाख रुपए जीत सकते हैं. एक दिसंबर से शुरु किए गए इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेने वालों को राख के इस्तेमाल को लेकर नए-नए आइडियाज देने होंगे और जिसका आइडिया सबसे दमदार होगा उसे 5 लाख रुपए का ईनाम दिया जाएगा.

इस प्रतियोगिता में कोई भी व्यक्ति, टीम, एनजीओ, प्रोफेशनल, रिसर्चर, साइंटिस्ट, इंस्टीट्यूट, संगठन, बिजनेस स्कूल और स्टार्टअप भाग ले सकते है. इसमें हिस्सा लेने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर निर्धारित की गई है.

राख के इस्तेमाल के लिए नए आयडिया की तलाश

दरअसल, वर्तमान समय में एनटीपीसी अपने कोयले से बिजली बनाने वाले स्टेशनों से करीब 60 मिलियन टन राख का उत्पादन करती है और वो कोयला आधारित सभी स्टेशनों पर राख का 100 फीसदी इस्तेमाल करने के लिए नए और क्रिएटिव आइडिया की तलाश में है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए एनटीपीसी ने इस कॉन्टेस्ट का आयोजन किया है.  

एनटीपीसी ने तय किए हैं तीन पुरस्कार

इस प्रतियोगिता के लिए एनटीपीसी (NTPC ) ने तीन पुरस्कार तय किए हैं. इसमें भाग लेने वाले पहले विजेता को 5 लाख रुपए, दूसरे को 3 लाख रुपए और तीसरे को 2 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा. इसके अलावा एक-एक लाख रुपए के दो सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे.

ऐसे लें इस प्रतियोगिता में भाग

अगर आपके पास राख के इस्तेमाल को लेकर कोई क्रिएटिव और इनोवेटिव आइडिया है तो आप इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं. इस प्रतियोगिता के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप एनटीपीसी की वेबसाइट या फिर mapp.ntpc.co.in/ashcontest पर क्लिक कर सकते है और जानकारी प्राप्त करने के बाद इस कॉन्टेस्ट में भाग ले सकते हैं.

Back to top button