जरा हट के

क्या आपने देखा ये खौफनाक VIDEO, कमजोर दिल वाले दूर ही रहे…

Ghost

नई दिल्ली : इंटरनेट पर हर रोज कोई न कोई विडियो सनसनी मचाये रखता है, मागर कुछ VIDEO हैरानी में डाल देते है ऐसा ही एक विदोए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक फुटेज लोगों के डर की वजह बना हुआ है। यह वीडियो थाईलैंड का है और इसमें एक बच्चे जैसी किसी चीज की तस्वीरें कैद हुई हैं जिसे भूत बताया जा रहा है। इस बच्चे के हाव-भाव और हरकतें ठीक वैसी ही दिख रही हैं जो थाई पौराणिक कथाओं में भूत के लिए बताई जाती हैं।

यह वीडियो फेसबुक पर पहले चंथा सितोउलुक नाम के एक शख्स  ने पोस्ट किया था और इसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरु हो गया। इस वीडियो को 40 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और यूट्यूब सहित अन्य कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार वायरल हो रहा है।

कई लोग वीडियो को सचमुच एक भूतिया बच्चा मान रहे हैं। नीचे आप इंटरनेट पर वायरल हो रहा वीडियो देख सकते हैं।

दरअसल थाईलैंड की पौराणिक कथाओं और यहां के लोगों का मानना है कि ‘गोंग गोई’ बच्चे के आकार का एक भूत होता है जो लकड़ियों में रहता है। यह सामान्य तौर पर चलने की जगह उछलते हुए चलता है। यह जिस शब्द को बार-बार बोलता है इसी के नाम पर इसका नाम ‘गोंग-गोई’ रख दिया गया है। सोशल मीडिया पर कई लोगों का यह भी कहना है कि शायद किसी को भूत का लिबाज पहनाकर यह वीडियो बनाया गया है।

Back to top button