उत्तर प्रदेशक्राइम

Gonda News: रेप और जबरन धर्मांतरण के प्रयास का आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के गोंडा में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है। जहां एक विशेष समुदाय के दबंग ने युवती के साथ रेप किया। फिर, पिता को दो लाख देने का ऑफर देकर धर्मांतरण के लिए युवती को उसके घर से किडनेप कर लिया। युवती के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

मामला जिले के मनकापुर कोतवाली क्षेत्र का है। जहां पीड़िता के पिता ने मनकापुर कोतवाली में तहरीर दी है। तहरीर में आरोप लगाया गया है कि उनके घर पर दीन मोहम्मद, बेचन, तथा सल्लन अपने जीजा धूमन के साथ घुस आए। घर में घुसने के बाद मेरी कनपटी पर असलहा लगाकर बोले कि, आवाज निकली तो जान चली जाएगी। इसके बाद दीन मोहम्मद ने बेटी के साथ अश्लील की और हाथ पकड़कर बाहर खींच लिया।

शौच जाते समय किया दुष्कर्म

इस बीच बेटी ने रोते हुए बताया कि, सोमवार को जब वह शौच के लिए गई थी। तब उसके साथ दीन मोहम्मद ने उसके साथ रेप कर अश्लील वीडियो बना लिया था। इसके बाद धमकी दी थी कि, अगर किसी को कुछ बताया तो तुम्हें कहीं का नहीं छोडूंगा। इसलिए डर से उसने परिवार को कुछ नहीं बताया।

गाड़ी में बैठाकर उठा ले गए

असलहे के दम पर दबंगों ने युवती को गाड़ी पर खींचकर बैठा लिया। जब गांव वालों ने पीछा किया तो, गांव से करीब एक किलोमीटर की दूरी जाके छोड़कर चले गए। पिता का आरोप है कि दबंग उसकी लड़की का धर्म परिवर्तन कराना चाहते हैं, जिसके लिए मुझे दो लाख देने का ऑफर दिया है।

आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी

पिता की तहरीर के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मनकापुर सीओ संजय तलवार ने बताया कि, रेप के बाद धर्मांतरण कराने का एक मामला सामने आया है। पिता की तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ कर मामले की जांच की जा रही है। पीड़ित युवती का मेडिकल कराया जा रहा है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button