ख़बरदेश

सदन की परीक्षा में गोवा के नए सीएम पास, इतने विधायकों ने दिया सावंत का साथ

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया. गोवा की 36 सीटों वाली विधानसभा में 20 वोट भाजपानीत गठबंधन सरकार के पक्ष में पड़े.

बुधवार सुबह 11.30 बजे शुरू हुए सत्र में विधानसभा के कार्यकारी अध्यक्ष और भाजपा विधायक माइकल लोबो की देखरेख में विश्वास मत सिद्ध किया गया. सावंत ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया था कि वे शक्ति परीक्षण जीतने के लिए पूरी तरह आश्वस्त हैं. वहीं, कांग्रेस ने विधानसभा के महत्वपूर्ण एकदिवसीय सत्र के लिए अपनी योजना बताने से इंकार कर दिया.

गौरतलब है कि गोवा में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने 20 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया था. जिसमें भाजपा के 12 और सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी 3, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी 3 और तीन निर्दलीय विधायक शामिल है. गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा की संख्या घटकर 36 रह गई है. मनोहर पर्रिकर और भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का निधन हो गया. वहीं कांग्रेस के दो विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्ते ने इस्तीफा दे दिया.

इससे पहले नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को पोरवोरिम के राज्य सचिवालय में अपना कार्यभार संभाला. पदभार संभालने से पहले सावंत डोना पाउला में दिवंगत मनोहर पर्रिकर के निजी आवास पर गए और पर्रिकर के बेटों से मुलाकात की.

 

Back to top button