उत्तर प्रदेश

बसपा सांसद को राहत देने से SC का इनकार, बलात्कार का है आरोप, चल रहे फरार

उत्तर प्रदेश की घोसी सीट से बसपा के नव-निर्वाचित सांसद अतुल राय को उच्चतम न्यायालय से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने सांसद को बलात्कार के मामले में गिरफ्तारी से छूट देने से सोमवार को इंकार कर दिया. बसपा सांसद पर वाराणसी की एक छात्रा के बलात्कार का आरोप है.

अतुल राय ने अपने खिलाफ दर्ज मामले में 23 मई तक राहत देने की मांग की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया था. तब न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की अवकाश पीठ ने सुनवाई के दौरान कहा था,‘यह रद्द करने वाला मामला नहीं है.’ इस दौरान कोर्ट ने कहा था, ‘चुनाव लड़िए और यह मुकदमा भी.’ पीठ ने अतुल राय के वकील से यह भी कहा था, ‘माफ करिएगा. आप रद्द करने की प्रक्रिया से बखूबी अवगत हैं.’ इसके बाद इस पर सोमवार को सुनवाई हुई और कोर्ट ने अतुल राय की याचिका दोबारा खारिज कर दी.

यूपी कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने पहली मई को वाराणसी के एक पुलिस थाने में उनपर केस दर्ज करवाया था. इसके बाद न्यायिक मैजिस्ट्रेट ने उनकी गिरफ्तारी के आदेश दिए थे. तब से ही अतुल राय फरार चल रहे हैं.

उनके निर्वाचन क्षेत्र घोसी में ऐसी चर्चा है कि अतुल राय गिरफ्तारी से बचने के लिए मलेशिया चले गए हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी ने कहा कि अतुल राय के किसी दूसरे देश भाग जाने की संभावना है, इसलिए पुलिस ने उनके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया है.

Back to top button