ख़बरदेश

Video : राहुल गांधी ने मुस्कान के साथ छात्रा से बोली ऐसी बात, ठहाकों से गूंज उठा हॉल

चेन्नई के गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं से बातचीत करते राहुल गांधी

चेन्नई:  सत्रहवीं लोकसभा का चुनावी महासमर सात चरणों में 11 अप्रैल से 19 मई के बीच होगा और सभी सीटों के लिए मतगणना 23 मई को की जायेगी। आँध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम की विधानसभाओं के चुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ होंगे लेकिन जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव राज्य की सुरक्षा स्थिति को देखते हुए अभी नहीं कराये जायेंगे । चुनावी महाकुंभ का आज बिगुल बजते ही आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी है। बताते चले लोक सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही राजनीतिक दलों ने अपना चुनावी अभियान और तेज़ी से कर दिया है. इस बीच  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु में चुनाव प्रचार की शुरुआत के लिए चेन्नई पहुंच चुके हैं। राहुल ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत चेन्नई के स्टेला मेरी गर्ल्स कॉलेज से की जहां उन्होंने छात्राओं के सवालों के जवाब दिए।

राहुल गांधी  आज तमिलनाडु के दौरे पर हैं

राहुल गाँधी चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज फॉर वुमेन की छात्राओं के साथ संवाद कर रहे थे. छात्राओं के साथ संवाद के दौरान पहली छात्रा ने जब राहुल गांधी से सवाल किया तो उन्होंने राहुल को ‘सर’ से संबोधित किया. इसके जवाब में राहुल गांधी ने छात्रा को टोकते हुए कहा कि क्या आप मुझे ‘सर’ के बजाय सिर्फ ‘राहुल’ कहकर पुकारेंगी. राहुल की इस टिप्पणी पर पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट और चियर्स की आवाज से गूंज उठा. छात्राओं के इस रिएक्शन को देखने के बाद राहुल भी मुस्कुराते हुए नजर आए.

राहुल ने कहा कि भारत में अच्छे निजी शिक्षण संस्थानों के साथ-साथ बुनियादी स्तर पर मजबूत सरकारी संस्थानों की भी उतनी ही अहमियत है।

राहुल ने कहा कानून सबके लिए बराबर है

एक छात्रा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर रॉबर्ट वाड्रा का नाम लिया, तो राहुल असहज हुए। फिर कहा कि सरकार को पूरा अधिकार है, जांच का। एजेंसी को पूछताछ करने का अधिकार है, करे। कानून सबके लिए बराबर है। उसी तरह राफेल विमान सौदे की भी जांच हो। प्रधानमंत्री से भी पूछताछ हो।

इसी के साथ कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के औपचारिक चुनाव अभियान की शुरुआत हो गई है। चुनावी रैली में राहुल गांधी के अलावा डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन, एडीएमके प्रमुख वाइको और वामदल के नेता भी होंगे। तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष केएस अलागिरी के मुताबिक यह जनसभा ऐतिहासिक होगी।

https://www.facebook.com/IndianNationalCongress/videos/400948343808130/

राहुल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए राज्य में चुनावी तैयारियों की जानकारी देंगे। वहीं करीब 3 बजकर 45 मिनट पर वो कन्याकुमारी के क्रिश्चियन कॉलेज में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

तमिलनाडु में 39 लोकसभा सीट हैं। जहां एक तरफ कांग्रेस-डीएमके-एडीएमके और वामदलों का गठबंधन है तो दूसरी ओर एआईएडीएमके-भाजपा-डीएमडीके का गठजोड़ है। 2014 में एआईएडीएमके ने 39 में से 37 सीटों पर कामयाबी हासिल की थी।

Back to top button